(और इनकी सुनिए…) ‘बांग्लादेश जैसी स्थिति भारत में भी हो सकती है !’ – सलमान खुर्शीद

कांग्रेस के नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद का देशविरोधी बयान

नई देहली – ‘भले ही अभी भारत में सब कुछ सामान्य लग रहा हो, लेकिन हमारा देश इतना बडा  है कि बांग्लादेश जैसी स्थिति भारत में भी हो सकती है। क्योंकि सच्चाई यह है कि अंदर कुछ जल रहा है,’ ऐसा बयान कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने यहां एक पुस्तक के प्रकाशन कार्यक्रम में बोलते हुए दिया ।

सलमान खुर्शीद ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के विरुद्ध दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाओं द्वारा किए गए प्रदर्शन ने देशभर में इसी प्रकार के विरोध प्रदर्शनों को प्रेरित किया। शाहीन बाग जैसी चिंगारी आज देश में नहीं भडक सकती। ‘शाहीन बाग का आंदोलन सफल हुआ’, ऐसा हममें से कई लोगों को लगता है; लेकिन मुझे पता है कि शाहीन बाग में आंदोलन कर रहे संबंधित लोगों का क्या हो रहा है, उनमें से कितने अभी भी जेल में हैं, कितनों को जमानत नहीं मिल पाई है और कितनों को देशद्रोही कहा जा रहा है ! ‘शाहीन बाग की पुनरावृत्ति होगी ?’ यह प्रश्न मैंने स्वयं से पूछा, तो मुझे विश्वास नहीं है कि यह होगा; क्योंकि लोगों को वास्तव में बहुत कष्ट सहन करना पडा है ।’

संपादकीय भूमिका 

खुर्शीद पहले कट्टर मुसलमान हैं एवं फिर कांग्रेसी। इसलिए उनके मुंह से देशविरोधी बयान न निकले, यह आश्चर्य की बात है। भारत को अब तक ऐसे ही लोगों ने डूबाने का प्रयास किया है। यदि बांग्लादेश जैसी स्थिति भारत में नहीं आने देनी है, तो ऐसे लोगों को देशद्रोह के आरोप में कारावास में डाल देना चाहिए !