Bareilly Temple Vandalized : बरेली (उत्तर प्रदेश) में मंदिर में घुस कर मूर्तियों को तोडनेवाले शाहरुख, अर्शद तथा अक्रम को बंदी बनाया गया !

बरेली (उत्तर प्रदेश) – बरेली जिले में इज्‍जतनगर के गोपेश्‍वर नाथ मंदिर में देवी-देवताओं की मूर्तियों को तोडने के प्रकरण में पुलिस ने शाहरुख, अर्शद तथा अक्रम तीनों को बंदी बनाया है । २१ जुलाई की रात्री तीनोंने मंदिर में घुस कर मूर्तियों को तोडा था । इस समय पलायन करते समय जमाव ने अक्रम को पकडा, जबकि शाहरुख तथा अर्शद पलायन कर गए ।  जमाव ने अक्रम की पिटाई कर उसे पुलिस के नियंत्रण में दिया । तत्पश्चात पुलिसकर्मियो ने अन्‍य दोनों को भी बंदी बनाया । जमाव ने मारपीट करने से घायल हुए अक्रम को रुग्‍णालय में  भरती किया गया है ।

पिछले कुछ महिनो में देश में मंदिरों पर हुए कुछ आक्रमण !

१. पंजाब में लुधियाना के शिवमंदिर पर तेज शस्‍त्रों द्वारा आक्रमण कऱ १४ मूर्तियों को तोडा गया था तथा यहां का शिवलिंग भी निकाल कर फेंका था ।

२. मध्‍यप्रदेश के गुना जिले में स्थित पीपलेश्‍वर महादेव मंदिर में भी तोडफोड की गई थी । इस घटना मे अज्ञातों ने मंदिर का दरवाजा तोड अंदर प्रवेश कर शिवलिंग निकाल कर मार्ग पर फेंका था ।

३. उत्तरप्रदेश में वाराणसी के दुबकिया गांव में स्थित श्री हनुमान मंदिर की मूर्ति को तोडा गया था ।

संपादकीय भूमिका 

  • ‘देश में मुसलमान असुरक्षित हैं’, ऐसा कहनेवाले समाजवादी पक्ष, कांग्रेस, तृणमूल  कांग्रेस आदि मुसलमानप्रेमी राजनीतिक पक्ष ऐसी घटनाओं के विषय में मुंह नहीं खोंलते, यह ध्यानमें लें !
  • विशालगढ पर स्थित अनधिकृत मस्जिदें जमाव द्वारा  तोडने पर वहां दौड कर जानेवाले, जब धर्मांध मुसलमानों द्वारा  हिन्दुओं के अधिकृत मंदिरों पर आक्रमण होते हैं तब  किस बिलमें  छिपते हैं ?