Pakistan Reaction : यदि मोदी पुनः प्रधानमंत्री बनते हैं, तो भारत ‘हिन्दू राष्ट्र’ बनेगा !

पाकिस्तान के भूतपूर्व विदेश सचिव एजाज अहमद चौधरी का दावा !

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – पाकिस्तान के भूतपूर्व विदेश सचिव एजाज अहमद चौधरी ने भारत के लोकसभा चुनाव के परिणामों के कुछ घंटे पूर्व दावा करते हुए कहा, ‘यदि नरेंद्र मोदी पुनः प्रधानमंत्री बनते हैं, तो उन्हें संविधान में परिवर्तन करने का अधिकार मिलेगा, साथ ही भारत ‘हिन्दू राष्ट्र’ बन जाएगा।’

चौधरी द्वारा प्रस्तुत सूत्र

चौधरीने दावा करते हुए कहा,

‘संविधान में सुधार करेंगे !

यदि नरेंद्र मोदी विशाल बहुमत से प्रधानमंत्री बनते हैं एवं भाजपा प्रणीत गठबंधन को संसद में दो-तीहाई स्थान मिलते हैं, तो भाजपा को संविधान परिवर्तित करने का अधिकार मिलेगा। भाजपा को यह बल प्राप्त होते ही वे भारत को ‘हिन्दू राष्ट्र’ बनाने का आरंभ करेंगे।

मोदीजी चुनाव में दिए हुए आश्‍वासन पूर्ण करते हैं !

भाजपा चुनाव प्रचार के समय जो भी आश्‍वासन देती है, वे सत्तारूढ होने के पश्चात पूर्ण करती है। अब तक हमने यही देखा है। मोदीजी ने चुनाव प्रचार में जो वक्तव्य दिए है, उन्होंने उसकी प्राथमिकता तय कर उसका प्रवर्तन किया है। वर्ष २०१९ के चुनाव में उन्होंने धारा ३७० हटाने का उल्लेख किया था। सत्तारूढ होते ही उन्होंने यह कार्यवाही की थी। मुझे लगता है कि इस समय उनकी सबसे बडी प्राथमिकता भारत को ‘हिन्दू राष्ट्र’ बनाने की होगी। उस दिशा में उन्होंने कदम बढाना आरंभ किया है।

भारत हिन्दू राष्ट्र बनने में पाकिस्तान को आपत्ति नहीं है !

मूल में भारत हिन्दू राष्ट्र होने के लिए पाकिस्तान में किसी ने आपत्ति नहीं दर्शाई है। वहां यदि हिन्दू बहुसंख्यक हो, तो हिन्दू राष्ट्र का निर्माण करें। उससे हमें क्या अंतर पडता है ? परंतु भाजपा पूर्व से ही मुसलमान एवं अन्य धर्म के लोगों को कष्ट देती है। हिन्दू राष्ट्र बनने के पश्चात बहुत संकट निर्माण करेगी।

पाकिस्तान में घुसकर मारने का भारत का साहस बढेगा !

भाजपा यदि विशाल बहुमत से सत्तारूढ होती है, तो पाकिस्तान में घुसकर मारने का भारत का साहस बढेगा। पाकिस्तान के लिए यह चिंताजनक बात है। अन्य देशों के लिए भी यह चिंता की बात है, ऐसा मुझे लगता है। पाकिस्तान को अभी से ही तैयारियां आरंभ करनी चाहिए।’