प्रसिद्धि पाने का लालच दिखाकर रिहान से कई हिंदू लडकियों से धोखाधडी !

उत्तर प्रदेश में ‘लव जिहाद’ का नया मामला सामने आया है !

मेरठ (उत्तर प्रदेश) – यहां एक ऐसी घटना सामने आई है जहां रिहान नाम के एक मुस्लिम युवक ने सोशल मीडिया पर प्रसिद्धि दिलाने का लालच दिखाकर हिंदू लडकियों को धोखा दिया। रिहान लड़कियों को यूट्यूब पर प्रसिद्धि दिलाने का लालच देता था । २० मई २०२४ को जब आरोपी रिहान ने नाबालिग हिंदू लड़की का अपहरण किया तो मामले का खुलासा हुआ। लडकी के अपहरण की जानकारी होते ही पीड़िता के पिता ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई। इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित लड़की के पिता ने शिकायत में कहा है कि २० मई को दोपहर करीब २ बजे उनकी १३ वर्षीय बेटी कुछ सामान खरीदने के लिए दुकान पर गई थी। रास्ते में उसको रिहान मिला और वह उसे अपने साथ लेकर भाग गया । शिकायत में यह भी कहा गया है कि इस साजिश में ३ और लोग शामिल हैं।

कुछ समाचार एजेंसियों ने कहा है कि रिहान का नाम झीशान है। वह हिंदू लडकियों को निशाना बनाकर उन्हें अपने प्यार के जाल में फंसा रहा था। रिपोर्ट में कहा गया है कि कई हिंदू लडकियां उसके जाल में फंसी हुई हैं।

संपादकीय भूमिका 

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद विरोधी कानून होते हुए भी मानो वो अस्तित्व में ही नहीं है, ऐसा लव जिहाद की बढ़ती घटनाओं से पता चलता है! इसलिए इस कानून को और अधिक सख्त बनाने तथा उसे प्रभावी ढंग से लागू करने की आवश्यकता है !