PM Modi On Muslims : मुसलमानों को आत्मपरीक्षण करने की आवश्यकता !

  • प्रधानमंत्री मोदी का मुसलमानों से आवाहन !

  • कांग्रेस के कार्यकाल में आप को सरकारी व्यवस्था का लाभ क्यों नहीं मिला ?, इसका विचार करें ! – प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई देहली – मैं यह पहली बार ही बोल रहा हूं । मैं मुसलमान समाज के सुशिक्षित लोगों को आत्मपरीक्षण करने को बता रहा हूं । देश इतनी प्रगति कर रहा है । यदि आप के समाज में न्यूनता लग रही हो, तो उसके कारण क्या हैं, इसका विचार करें ! कांग्रेस के कार्यकाल में आप को सरकारी व्यवस्था का लाभ क्यों नहीं का मिला ? एक बार आत्मपरीक्षण कर निर्णय लें ! आप के बच्चों का भविष्य खराब न करें, ऐसा वक्तव्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक हिन्दी समाचार वाहिनी से विशेष वार्तालाप करते समय दिया ।

इस समय प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,

१. वर्ष २००२ के पहले प्रत्येक १० वर्षों में ७ वर्ष गुजरात में दंगे होते थे; परंतु २००२ के उपरांत गुजरात में एक भी दंगा नहीं हुआ ।

३. वैश्विक स्तर पर मुसलमान समाज में परिवर्तन हो रहे है । आज मैं खाडी देशों में जाता हूं । मुझे वहां व्यक्तिगत स्तर पर बहुत आदर-सम्मान मिलता है और भारत को भी मिलता है । ‘योग’, सऊदी अरेबिया में अधिकृत पाठ्यक्रम का विषय है । भारत में मैं यदि योग के विषय में बोलता हूं, तो आप कहते हो कि, ‘मोदी मुसलमान विरोधी हैं !’

४. कोई भी समाज श्रमिक जैसा जीवन जीए, ऐसी मेरी इच्छा नहीं है ।

५. हम न इस्लाम के विरोध में हैं, न मुसलमानों के ! मैंने जब तीन तलाक निरस्त करने का कानून किया, तब मुसलमान भगिनियों को लगा कि, ‘मैं वास्तविक काम करनेवाला हूं ।’ जब मैंने कोरोना प्रतिबंध टीका लाया, तब भी लोगों को वैसा ही लगा । हम किसी के साथ भेदभाव नहीं करते है ।