(और इनकी सुनिए….) ‘ दलित इसलिए अनुत्तीर्ण होते हैं क्योंकि प्रश्न पत्र बनाने वाले ऊंची जाति के हैं!’ – राहुल गांधी

राहुल गांधी

नई देहली – राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि प्रतियोगी परीक्षाओं में वंचित वर्ग, अनुसूचित वर्ग और ऊंची जातियों के मध्य भेदभाव किया जाता है। इस पर उनका एक चलचित्र ‘एक्स’ पर तीव्रगति से प्रसारित हो रहा है। चलचित्र में गांधी कुछ लोगों से बात कर रहे हैं और पूरी व्यवस्था पर प्रश्न करते हुए कह रहे हैं कि, परीक्षा के प्रश्न पत्र ऊंची जाति के लोग बनाते हैं। इस कारण से दलित जाति के लोग अनुत्तीर्ण हो जाते हैं । गांधी अमेरिका में लंबे समय से चले आ रहे काले और गोरे के बीच भेदभाव का उदाहरण देकर आम जनता को समझाते दिखाई दे रहे हैं। यह चलचित्र ६ मई की मध्यान्ह को ´मेघ अपडेट्स´ नामक  ट्विटर खाते द्वारा प्रसारित किया गया था और इसे १० लाख से अधिक लोगों ने देखा है।

चलचित्र में राहुल गांधी आगे कह रहे हैं कि, अब मान लीजिए आप एक किसान के बेटे हैं और मैं एक नौकरशाह का बेटा हूं! यदि आपने प्रश्न पत्र बनाया होगा तो मैं निश्चित रूप से अनुत्तीर्ण हो जाऊँगा और यदि मैंने प्रश्न पत्र बनाया तो तुम असफल हो जाओगे ! इसका अर्थ यह नहीं है कि यह गुणवत्ता का प्रश्न है, यह महत्वपूर्ण है कि आपके ऊपर कौन बैठा है।

संपादकीय भूमिका 

  • कांग्रेस के राहुल गांधी की ‘फूट डालो और राज करो’ की हिंदू विरोधी नीति !
  • पहले देश के मुसलमानों एवं अब अनुसूचित जाति के हिंदुओं को अपने पक्ष में करने की राहुल गांधी का ये प्रयत्न लज्जास्पद है। भारतवासियों, ऐसी कांग्रेस को सदा के लिए घर बैठाने का प्रण करें !