Newsmakers Achievers Awards 2024 : पत्रकार, लेखक, चलचित्र , सामाजिक कार्य, भारतीय नृत्य आदि विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित व्यक्तियों का सम्मान !

आफ्टरनून वॉयस का ‘न्यूजमेकर्स अचीवर्स अवार्ड २०२४ ‘ समारोह

मुंबई, २ मई (समाचार) – ऑनलाइन समाचार पत्र  ‘आफ्टरनून वॉइस’ का १६ वां पुरस्कार समारोह ‘न्यूज मेकर्स अचीवर्स अवार्ड २०२४ ‘ महाराष्ट्र दिवस पर नरीमन पॉइंट स्थित यशवंतराव प्रतिष्ठान में आयोजित किया गया। इस अवसर पर पत्रकारिता, लेखक, भारतीय नृत्य, सामाजिक कार्य, चिकित्सा क्षेत्र, चलचित्र उद्योग आदि विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले मेधावियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। ‘आफ्टरनून व्हॉईस’ की संस्थापक संपादक डॉ. वैदेही ताम्हण एवं उनके सहयोगियों का गौरव एक कार्यक्रम में किया गया। उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की पत्नी श्रीमती… मुख्य अतिथि के रूप में पर अमृता फडणवीस उपस्थित रहीं। इस कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों के गणमान्य लोग सम्मिलित हुए।

कार्यक्रम का प्रारंभ वेद मंत्रोच्चार के साथ हुआ। पश्चिम भारत में ब्रिटिश उप उच्चायुक्त हरजिंदर कांग, चलचित्र निर्माता और निर्देशक धीरज कुमार, अमृता फडनवीस, भारत में जॉर्जिया के वाणिज्य सलाहकार सत्यिंदर पाल आहूजा, भारत में इजराइल के वाणिज्य सलाहकार कोबी शोशानी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने पुरस्कार प्रदान किए। पूजा वर्मा ने कार्यक्रम की रूप रेखा प्रस्तुत की तथा  डॉ. वैदेही ताम्हण ने सभी पुरस्कार विजेताओं के कार्यों का संक्षेप में परिचय दिया। इस अवसर पर पुरस्कार विजेताओं ने भी अपने विचार व्यक्त किये। डॉ. पुरु दधिच ने विभिन्न क्षेत्रों में अपना जीवन समर्पित करने वालों के इस उत्सव के संबंध में ‘आफ्टरनून वॉइस’ समूह और डॉ. वैदेही ताम्हण ने प्रशंसा की। ‘सुदर्शन न्यूज़’ चैनल के प्रधान संपादक श्री. सुरेश चव्हाणके, सनातन संस्था के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. चेतन राजहंस, सनातन संस्था के श्री. अभय वर्तक एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति भी कार्यक्रम में उपस्थित थे।

जीवनगौरव पुरस्कार के सम्मानित !

  • कथ्या नृत्यांगना पद्मश्री डॉ. पुरु दधिच, मणिपुरी नृत्यांगना पद्मश्री दर्शना झवेरी, अभिनेत्री सलमा आगा और चलचित्र निर्माता के.सी. बोकाडिया को जीवनगौरव पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
पद्मश्री डॉ. पुरू दधिच (बाएं से) को सम्मानित करतीं अमृता फडनवीस।
पद्मश्री डॉ.दर्शना जावेरी (बाएं) को सम्मानित करतीं अमृता फडनवीस के सह वैदेही ताम्हण
  • ‘जेनेरिक आधार’ प्रतिष्ठान के माध्यम से नागरिकों को कम मूल्य पर औषधियां उपलब्ध कराने वाले अर्जुन देशपांडे को ‘उत्कृष्ट उद्यमी’ के रूप में सम्मानित किया गया। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सहस्त्रों  लोगों को व्यवसाय उपलब्ध  कराने की पहल करने वाले राज्य के खाद्य एवं औषधि प्रशासन मंत्री धर्मराव बाबा अत्राम को ‘उत्कृष्ट जन नेता’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया डॉ. उदय निर्गुडकर को ‘उत्कृष्ट समाचार संवाददाता’ के रूप में सम्मानित किया गया।
  • इसके साथ ही अभिनेत्री अदा शर्मा को ‘उत्कृष्ट कलाकार’ के सम्मान से अलंकृत किया गया। मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता इकाई के विशेष कार्यकारी अधिकारी मंगेश चिवटे और मुंबई नगर निगम के अधीक्षक जितेंद्र परदेसी को भी सम्मानित किया गया।
मंगेश चिवटे (दाएं से तीसरे) हरजिंदर कांग (दाएं से दूसरे) से पुरस्कार लेते हुए।
  • अभिनेत्री मधु और अभिनेता दीपक तिजोरी को सर्वश्रेष्ठ बहुआयामी अभिनय के लिए, शिरीष जोशी को उत्कृष्ट  शहनाई वादन के लिए, हिना डिसूजा को सर्वश्रेष्ठ चलचित्र निर्माता के लिए, अभिनेत्री रसिका अगाशे को चलचित्र उद्योग में सर्वश्रेष्ठ व्यक्तित्व के लिए, अरहम सावंत को सर्वश्रेष्ठ अभिनय के लिए सम्मानित किया गया। आम आदमी पार्टी की नेता प्रीति शर्मा मेनन को राजनीति में अच्छे काम के लिए सम्मानित किया गया। सामाजिक कार्यों के लिए डॉ. निआ मद्मपानी  , डॉ. तात्यासाहेब लहाने, विक्री व्यवस्थापक नीतू जोशी को सम्मानित किया गया।