Muslim Protesters In Germany : जर्मनी में सैकडों मुस्लिमों द्वारा इस्लामी राजसत्ता लाने के लिए निकाला गया मोर्चा !

‘अल्लाहू अकबर’ (‘अल्लाह महान है’) के नारे लगाए गए

बर्लिन (जर्मनी) – जर्मनी के सेंट जोर्ज शहर में सैकडों मुस्लिमों ने सडक पर उतरकर इस्लामी (खिलाफत) राजसत्ता की मांग की है । यह घटना २७ अप्रैल को हुई ।

‘मुस्लिम इंटरएक्टिव’ नामक इस्लामी आतंकवादी संगठन से संबंधित रहीम बोटेंग ने इस मोर्चा का आयोजन किया था । सामाजिक माध्यमों द्वारा इस मोर्चा के वीडियोज प्रसारित हुए हैं । इस समय मुस्लिमों के हाथों में ‘जर्मनी : मूल्यों पर तानाशाही’, ‘कलिफाट इस्ट डाय लोसुंग’ (खलिफात यही उपाय) एवं ‘पैलेस्टाईन ने सूचना युद्ध जीत लिया है’ ऐसे फलक थे । वे ‘अल्लाहू अकबर’ के नारे लगा रहे थे ।

(सौजन्य : euronews) 

१. मोर्चे में सहभागी मुस्लिमों ने दावा किया है कि जर्मन सरकार की इस्लामद्वेषी नीतियों के कारण इजरायल-हमास युद्ध में जर्मनी के प्रसारमाध्यमों ने मुस्लिमों के विरुद्ध प्रचार किया ।

२. जर्मनी के प्रसारमाध्यमों के समाचार अनुसार, मोर्चा आयोजित करनेवाला रहीम, जर्मनी का नागरिक है। उसने ८ वर्ष पूर्व इस्लाम स्वीकार किया एवं अब वह स्वयं को इमाम कहलवाता है। वह हैम्बर्ग विश्वविद्यालय में पढता है; परंतु वह इन्स्टाग्राम एवं टिकटॉक के माध्यम से एक बडा इस्लामी प्रचारक बन गया है ।

संपादकीय भूमिका 

यूरोप में शरणार्थी मुस्लिम लोग बडा सिरदर्द बन चुके हैं तथा आगे के कुछ दशकों के उपरांत यूरोप के छोटे छोटे ईसाई देश यदि इस्लामी देश बन जाएं, तो आश्‍चर्य कैसा !