मीरा रोड (ठाणे) में ‘जय श्रीराम’ कहने पर हिन्दू लडके को धर्मांधों ने बेरहमी से पीटा ! 

‘अल्लाहू अकबर’ (अल्ला महान है) कहने के लिए विवश किया !

प्रतिकात्मक चित्र

ठाणे (महाराष्ट्र) – यहां २५ मार्च के दिन एक अवयस्क हिन्दू लडके ने रास्ते पर अन्य हिन्दू को ‘जय श्रीराम’ कहकर अभिवादन किया । इससे गुस्साए धर्मांधों ने उसे बेरहमी से मारा; इतना ही नहीं, बल्कि उस हिन्दू पीडित लडके को ‘अल्लाहू अकबर’ ऐसा कहने के लिए विवश किया गया । इस संबंध में सी.सी.टी.वी. वीडियो प्रसारित हुआ है, जिसमें ५ लोगों के विरोध में अपराध प्रविष्ट किया गया है ।

१. पीडित लडका दूध लाने के लिए रात्रि ९:०० बजे घर के बाहर निकाला था । अपनी कॉलोनी की ओर आते समय उसे ‘वॉचमैन खडा है’, ऐसा लगने से उसने उसे ‘जय श्रीराम’ ऐसा कहकर अभिवादन किया ।

२. इस समय वहां खडे ५ धर्मांधों की टोली ने उसे रुकने को कहा । वह घबरा कर कॉलोनी में भाग गया । उसके पीछे ये धर्मांध अंदर आए और कॉलोनी के लिफ्ट के पास उसे पकडकर मारा ।

३. पीडित लडके को ‘अल्ला-हु- अकबर’ (अल्लामहान है), कहने के लिए कहा । पीडित लडके ने डर से यह कहा ।

४. वहां खडे एक व्यक्ति ने इस घटना की लडके के पिता को जानकारी दी । पिता के आने पर धर्मांध वहां से भाग गए । इस प्रकरण के उपरांत पीडित लडके को मानसिक आघात पहुंचा है ।

५. मीरा रोड परिसर में धर्मांध मुसलमानों द्वारा धार्मिक विवाद निर्माण करने की घटनाएं बढ रही हैं । २१ जनवरी के दिन यहां धर्मांधों ने हिन्दुओं की गाडियों पर आक्रमण कर दंगा किया था । हाल ही में यहां एक धर्मांध ने श्री स्वामी समर्थ के चेहरे पर प्रधानमंत्री मोदी का चेहरा लगाया हुआ चित्र सामाजिक माध्यम में प्रसारित कर हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया था ।

संपादकीय भूमिका

  • ‘भारत में मुसलमान असुरक्षित हैं’, ऐसे कहने वाले मुसलमान प्रेमियों को इस विषय में क्या कहना है ?
  • मीरा रोड पाकिस्तान में है क्या ? यहां धर्मांध मुसलमान बार-बार समाज विरोधी कृत्य कर हिन्दुओं को परेशान कर रहे हैं । यह रोकने के लिए पुलिस और प्रशासन क्या करेगा ?