Ramlala Darshan Money Recovery : अयोध्या में श्री राम मंदिर के दर्शन हेतु आए श्रद्धालुओ से सीधे दर्शन के लिए वसूले जा रहे थे पैसे !

  • श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास ने ही सामने लाया मामला !

  • एक पुलिस सिपाही निलंबित

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास के महासचिव चंपत राय

अयोध्या (उत्तर प्रदेश) – यहां के श्री राम मंदिर के भगवान श्री रामलल्ला के दर्शन के नाम पर भ्रष्टाचार किया जा रहा था । यहां आनेवाले श्रद्धालुओ को सीधे दर्शन कराने का आश्‍वासन देकर कुछ लोगों से पैसे मांगे जा रहे थे । इसमें उत्तर प्रदेश पुलिस का एक हवालदार भी सम्मिलित था । अब उस पर कार्यवाही की गई है । श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास के महासचिव चंपत राय ने जानकारी दी है कि अयोध्या के किसी भी मंदिर में दर्शन के लिए किसी से पैसे नहीं लिए जाते । दर्शन के लिए पैसे लेनेवाले पुलिस सिपाही उपेंद्रनाथ को निलंबित किया गया है । उसकी विभागीय जांच की जाएगी । वह यहां के रामभूमि पुलिस थाने में काम करता था ।

चंपत राय ने कहा कि श्री रामलल्ला का दर्शन पूर्णतः निःशुल्क है । श्री रामलल्ला का दर्शन बहुत ही सरलता से हो रहा है, अतः रामभक्त किसी ने भी दिखाई लालच में न आएं । भारत तथा भारत के बाहर रहनेवाले श्रद्धालुओ से विनति है कि सामान्य मनुष्य की भांति श्री रामलल्ला के दर्शन करने आए । मंदिर के परिसर में प्रवेशद्वार से लेकर दर्शन कर बाहर निकलने तक केवल १ घंटा ही लगता है ।