Violence Bareilly : बरेली (उत्तर प्रदेश) में मुसलमान भीड द्वारा हिंसाचार !

  • मौलाना तौकीर रज़ा के भड़काऊ भाषण का परिणाम

  • २ हिन्दू युवकों को अधमरा होने तक पीटा 

बरेली (उत्तर प्रदेश) – यहां नमाज पढ़ने के पश्चात मुस्लिम भीड़ ने जमकर हिंसा तथा तोड़फोड़ की । उत्तर प्रदेश में अवैध मस्जिदों, मदरसों तथा मुस्लिम घरों के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है । इस कार्यवाही का ‘इंडियन मुस्लिम काउंसिल’ का प्रमुख मौलाना तौकीर रज़ा पिछले कुछ दिनों से विरोध कर रहा है । नमाज के समय उसके भड़काऊ बयान के बाद भीड़ उग्र हो गई । उस समय उस भीड़ ने २ हिन्दू युवकों को पकड़ कर अधमरा होने तक पीटा तथा उनके दुपहिया वाहन तोड़ दिए । इस हिंसाचार के बाद मौलाना तौकीर रज़ा को बिहारीपुर पुलिस चौकी के पास बंदी बना लिया गया, पश्चात छोड़ भी दिया गया । (रज़ा बार-बार भड़काऊ भाषण कर रहा है; फिर उसपर कठोर कार्यवाही नहीं की जाती, जिससे उसका मनोबल बढ़ ग‌या है ! – संपादक)

(सौजन्य : News18 India) 

उत्तराखंड के हल्द्वानी में हिंसाचार फैलने के पश्चात मौलाना तौकीर रज़ा और अधिक उग्र हो गया । उसने आरोप लगाया कि इस परिस्थिति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तरदायी हैं । उत्तराखंड में भी मुस्लिमों के अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है । उसने यह कार्यवाही रोकने की मांग की । रज़ा ने कहा था, ‘अब एक भी बुलडोजर की कार्रवाई बर्दाश्त नहीं करेंगे । यदि न्यायालय हमारी नहीं सुनेगा, तो हम अपनी रक्षा स्वयं करेंगे । हमपर आक्रमण करने वाले को मारने का हमें संवैधानिक अधिकार प्राप्त है ।’भड़काऊ भाषणों से हिंसा फैलाने वाले रज़ा जैसे धर्मांध नेताओं को आजन्म कारागार में डालने के लिए सरकार को कदम उठाना चाहिए, यह जनता चाहती है !

संपादकीय भूमिका

भड़काऊ भाषणों से हिंसा फैलाने वाले रज़ा जैसे धर्मांध नेताओं को आजन्म कारागार में डालने के लिए सरकार को कदम उठाना चाहिए, यह जनता चाहती है !