Pakistan President On Kashmir : (और इनकी सुनिए…) ‘भारत ने कश्मीर पर गैरकानूनी नियंत्रण रखा है !’ – पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी

पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी ने किया हास्यास्पद दावा !

पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों में ऐसा प्रावधान है कि कश्मीर का प्रश्न संयुक्त राष्ट्रों के अंतर्गत आयोजित मुक्त तथा निष्पक्ष सार्वमतानुसार लोगों की इच्छानुसार सुलझाया जाएगा; परंतु दुर्भाग्य से कश्मीरी लोग इस अधिकार का उपयोग नहीं कर सकते । भारत ने कश्मीर पर गैरकानूनी रुप से नियंत्रण रखा है, ऐसा वक्तव्य पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी ने ५ फरवरी को दिया । पाकिस्तान कश्मीर के लिए ‘कश्मीर एकता दिन’ मनाता है ।

डॉ. अल्वी ने आगे कहा कि कश्मीर विश्व के सैनिकी क्षेत्रों में से एक है; अर्थात वहां बडी मात्रा में सेना का प्रबंध किया गया है । कश्मीर की जनता भयग्रस्त होकर जी रही है । (पाकिस्तान बलुचिस्तान में पीछले ७६ वर्षाें से बलुची लोगों पर सेना द्वारा जो अनाचार कर रहा है, यह पूरा विश्व देख रहा है । पाकिस्तान को इसकी ओर ध्यान देना चाहिए ! – संपादक)

अस्थायी प्रधानमंत्री अन्वर उल हक काकर ने कहा कि पीछले ७६ वर्षाें में अनेक काश्मिरियों ने बलिदान दिया है । आज उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने का अवसर है ।

संपादकीय भूमिका

पाकिस्तान द्वारा गैरकानूनी रुप से नियंत्रण में लिए पाकव्याप्त कश्मीर में स्थानीय लोग पाकिस्तान के विरुद्ध आंदोलन कर रहे हैं और वे फिर से भारत में आना चाहते हैं । पाकिस्तान के राज्यकर्ता पहले इस बात को समझ लें और तदुपरांत भारत की ओर इशारा करें !