पाकिस्तानी गायक आतिफ असलम पुन: करेंगे बॉलीवुड में काम !

सामाजिक माध्यमों  पर भारतीयों ने जताया तीव्र आक्रोश !

पाकिस्तानी गायक आतिफ असलम

मुंबई (महाराष्ट्र) – पाकिस्तानी गायक आतिफ असलम ७ वर्षों के उपरांत पुन: बॉलीवुड में काम करनेवाले हैं। वे चलचित्र ‘लव स्टोरी ऑफ ९० ‘ का एक गाना गाने वाले हैं। अमित कसारिया इस चलचित्र के निर्देशक हैं,  जबकि हरेश और धर्मेश संघानी इस चलचित्र के निर्माता हैं। चलचित्र से संबद्ध निर्देशकों एवं निर्माताओं ने आतिफ असलम की पुन: भारत आने पर आनंद व्यक्त किया है ; किन्तु  भारतीय जनसमुदाय अति संतप्त है तथा अनेक  लोगों ने सामाजिक माध्यम के ऊपर इसका सार्वजनिक विरोध किया है।

२०१६ में उरी सैनिक छावनी में हुए आतंकी आक्रमण के उपरांत  पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में प्रतिबंधित करने की मांग उठी थी। तब से पाकिस्तानी अभिनेताओं ने भारत में काम नहीं किया है। प्रश्न पूछा जा रहा है कि ‘क्या पुन: वही प्रकार प्रारंभ होगा ?’

सामाजिक माध्यम का उपयोग कर भारतीयों ने जताया  विरोध

अनेकों लोगों ने असलम को गाने का अवसर देने पर बॉलीवुड की मंशा पर प्रश्न उठाए हैं। कुछ लोगों ने कहा, “एक ओर भारतीय सैनिक पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादियों से जूझ रहे हैं और देश के लिए बलिदान दे रहे हैं, दूसरी ओर  बॉलीवुड कला के नाम पर पाकिस्तानी गायकों का स्वागत करने का निंद्य कार्य रहा है।”

आतिफ असलम का भारत द्वेष !

अनेक  पाकिस्तानी कलाकार भारत के विरुद्ध विषवमन करते दिखाई देते है। भारत द्वारा कश्मीर को विशेष विशेषाधिकार देने वाले अनुच्छेद ३७० को निरस्त करने के उपरांत असलम ने कहा था, “मैं कश्मीरी लोगों के अन्याय और उत्पीड़न की कठोर  शब्दों में निंदा करता हूं।” (ऐसे लोगोंका भारत में स्वागत करना निंद्य व संतापजनक है! – संपादक)

संपादकीय भूमिका 

जिन चलचित्र निर्माताओं और निर्देशकों ने पाकिस्तानी गायक को हिंदी चलचित्रों में गाने का अवसर दिया, उन्हें देशद्रोही माना जाएगा ! ऐसे चलचित्रों का पूर्ण बहिष्कार करना करना प्रत्येक देशभक्त का प्रथम कर्तव्य है !