khalistani Attack Retired Colonel : गुरुद्वारा में खालिस्‍तानी आतंकी का छायाचित्र लगाने का विरोध करनेवाले निवृत्त कर्नल के वाहन पर आक्रमण !

तरनतारन (पंजाब) की घटना

तरनतारन (पंजाब) – यहां के पाहुविंद गांव में दीप सिंह जन्‍मस्‍थान गुरुद्वारा में २८ जनवरी को बाबा दीप सिंह की जयंती के अवसर पर एक उत्‍सव का आयोजन किया गया था । इस समय कुछ सिक्‍ख युवकों ने खालिस्‍तानी आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले का छायाचित्र लगाया था । इस गुरुद्वारा के व्‍यवस्‍थापन समिति के अध्‍यक्ष (निवृत्त) कर्नल हरसिमरन सिंह ने इस पर आपत्ति उठाई थी । उन्‍होंने इन सिक्‍ख युवकों को भिंडरावाले का छायाचित्र वहां से हटाने के लिए कहा । युवकों ने मना कर दिया । छायाचित्र हटाने को लेकर हरसिमरन सिंह एवं युवकों में विवाद भी हुआ था । उसके उपरांत हरसिमरन ने स्‍वयं ही छायाचित्र हटा दिया । हरसिमरन सिंह के गुरुद्वारा से लौटते समय उनके चारपहिया वाहन पर इन सिक्‍ख युवकों ने आक्रमण किया तथा उनके वाहन को क्षति पहुंचाई । इस समय सिंह की सुरक्षा पुलिस से भी इन युवकों की मुठभेड हुई । इस घटना का वीडियो सामाजिक माध्‍यमों पर प्रसारित हो रहा है । इसमें एक पुलिस निरीक्षक घायल हो गया । साथ ही अन्‍य कुछ लोग भी घायल हुए । पुलिसकर्मी सिंह को सुरक्षित स्‍थान पर ले गए हैं ।

इस प्रकरण की जानकारी मिलते ही कुछ सिक्‍ख नेता भी वहां पहुंचे एवं उन्‍होंने  (निवृत्त) कर्नल हरसिमरन सिंह पर आरोप लगाना आरंभ किया कि उन्‍होंने सिक्‍खों की भावनाएं आहत की हैं ।

संपादकीय भूमिका 

पंजाब के खालिस्‍तानियों को भी इस्‍लामी देश पाकिस्‍तान एवं अफगानिस्‍तान में भेज देने से उनको भारत एवं हिन्‍दुओं का महत्त्व ध्‍यान में आएगा !