Atrocities Bangladeshi Hindus : बांग्लादेश में सत्ताधारी पार्टी के पदाधिकारियों ने हिन्दू परिवार की ८ एकड भूमि हडप ली !

ढाका (बांग्लादेश) – बांग्लादेश की सत्ताधारी अवामी लीग पार्टी से संबंधित कट्टरपंथी गुट ने अवैधानिक पद्धति से रथींद्र नाथ रॉय नामक हिन्दू परिवार की ८ एकड भूमि नियंत्रण में ले ली है । पुलिस से परिवाद करने पर भी इस पर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है । यह घटना हितबंध उपजिले के पारूलिया गांव की है । कट्टरपंथियों द्वारा इस परिवार को धमकी देने के साथ ही उन पर आक्रमण करने का भी प्रयास किया गया ।

१. यहां के ‘द डेली स्टार’ समाचारपत्र में प्रकाशित समाचार के अनुसार भूमि नियंत्रण में लेने में अवामी लीग के नेता हफीजुल इस्लाम, अबुल कलाम, हजरत अली एवं रेदवान अहमद सम्मिलित हैं । हफीजुल पतिकपारा प्रभाग का अध्यक्ष तो अबुल प्रमुख सचिव है ।

२. पुलिस अधिकारी शाह आलम ने कहा, ‘हमारे पास भूमि पर अवैध नियंत्रण किए जाने की याचिका प्रविष्ट हुई है । यह प्रकरण भूमि से संबंधित होने से स्थानीय स्तर पर समाधान ढूंढने के लिए पतिकापरा यूनियन परिषद के अध्यक्ष को कहा गया है ।’

३. परिषद के अध्यक्ष मजीबुल आलम ने कहा कि रथींद्र रॉय के परिवाद की जांच करेंगे । यदि वह सच निकली तो आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।

संपादकीय भूमिका 

बांग्लादेशी सत्ताधारी अवामी लीग सरकार की प्रधानमंत्री शेख हसीना के भारत से निकटवर्ती संबंध हैं । ऐसा होते हुए भी उनके देश में सत्ताधारी उनकी ही पार्टी के पदाधिकारी हिन्दुओं पर अन्याय करते हैं, यह संतापजनक !