Ram Mandir Ceremony : अयोध्या के सभी होटल्स और अतिथिगृहों में आरक्षण निरस्त !

  • श्रीराममंदिर प्राण प्रतिष्ठापना समारोह के उपलक्ष्य में राज्य सरकार का निर्णय !

  • बिना आमंत्रण आनेवालों पर प्रतिबंध !

लक्ष्मणपुरी (उत्तर प्रदेश) – श्रीराममंदिर प्राण प्रतिष्ठापना समारोह की पृष्ठभूमि पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था के संदर्भ में हाल ही में एक बैठक का आयोजन किया था । इसमें श्रीराममंदिर प्राण प्रतिष्ठापना समारोह के लिए बिना किसी आमंत्रण पत्रिका के अयोध्या में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया है । जिन्हें आमंत्रण नहीं है, ऐसे लोगों ने यदि होटल्स तथा अतिथिगृहों में आरक्षण किया हो, तो वह निरस्त किया जाएगा । अयोध्या में होनेवाली भीड के व्यवस्थापन के संदर्भ में प्रशासन सतर्क हुआ है । अब २२ जनवरी को वही लोग अयोध्या में आ सकेंगे, जिनके पास आयोजन समिति की आमंत्रण पत्रिका होगी ।

१. श्रीराममंदिर प्राण प्रतिष्ठापना दिन पर, २२ जनवरी को आयोजन समिति की अनुमति जिनके पास नहीं है, ऐसे किसी भी व्यक्ति को मंदिर परिसर में प्रवेश करने पर प्रतिबंध होगा ।

२. २० जनवरी से मंदिर सामान्य श्रद्धालुओं के लिए बंद किया जाएगा । २३ जनवरी से मंदिर सामान्य श्रद्धालुओं के लिए फिर से खुला किया जाएगा । इस समय श्रद्धालुओं की बहुत भीड होगी । इस समय अयोध्या में प्रशासन द्वारा कडा सुरक्षा प्रबंध किया गया है ।

३. २२ जनवरी को होटल्स अथवा धरमशालाओं में निवास करनेवालों से निर्धारित दरों की अपेक्षा अधिक शुल्क लेनेवालों पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी ।

४. होटल्स तथा धरमशालाओं के सभी कर्मचारियों की पुलिस जांच करने के आदेश दिए गए हैं ।