PM Modi Pannun Case : भारत विरोधी गतिविधियां कर अभिव्यक्ति स्वतंत्रता के नाम पर विदेश से हिंसा को प्रोत्साहन !

  • अमेरिका के खालिस्तानी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या के षड्‌यंत्र के संदर्भ में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पहली बार वक्तव्य !

  • प्रमाण प्रस्तुत करने पर प्रकरण में ध्यान देने का आश्‍वासन !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई देहली – कुछ दिन पूर्व अमेरिकी तंत्र द्वारा गंभीर आरोप लगाया गया था कि खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या के षड्‌यंत्र में भारत सरकार सहभागी है । इस संदर्भ में एक भारतीय को बंदी बनाया गया है एवं कहा गया है कि सभी आरोप आरोपपत्र में प्रविष्ट किए गए हैं । इस प्रकरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार वक्तव्य दिया है । एक अंग्रेजी समाचारपत्र को साक्षात्कार देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यदि कोई इस विषय में प्रमाण देता है, तो निश्‍चित रूप से मैं इस प्रकरण में ध्यान दूंगा । यदि भारत के किसी नागरिक द्वारा कुछ अच्छा अथवा बुरा घटित होगा, तो हम उस पर ध्यान देने के लिए तैयार हैं । कानून के शासन के प्रति हम प्रतिबद्ध हैं ।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि ऐसा होते हुए भी विदेश में आश्रय लेकर निवास करनेवाले व्यक्तियों द्वारा देश विरोधी गतिविधियां की जा रही हैं एवं हमें उस बात की चिंता हैं । अभिव्यक्ति स्वतंत्रता के नाम पर इन लोगों द्वारा हिंसा को प्रोत्साहन दिया जा रहा है । हत्या के षड्‌यंत्र में लिप्त आरोप से दोनों देशों के मध्य संबंध में तनाव आने की संभावना को प्रधानमंत्री ने अस्वीकार कर दिया । उन्होंने कहा कि ऐसे प्रकरणों के कारण भारत एवं अमेरिका के संबंधों पर परिणाम नहीं होगा । ये संबंध सुदृढ हों, इसलिए दोनों ओर से पूर्ण योगदान दिया जा रहा है । सुरक्षा एवं आतंकवाद विरोधी लडाई में आपसी सहयोग हमारी मित्रता का महत्त्वपूर्ण अंग है ।