महाराष्ट्र के अमरावती में अपराधियों को शस्त्र बेचनेवाले गिरोह को बनाया बंदी !

  • ६ धर्मांधों का समावेश

  • २ देशी कट्टों के साथ (पिस्तौल) १०२ खंजर और चाकू जैसे घातक शस्त्र अधिग्रहित (बरामद)

बंदी बनाए गए आरोपी

अमरावती (महाराष्ट्र) – शहर के अपराधियों को शस्त्र बेचनेवाले एक गिरोह को अपराध शाखा (क्राईम ब्रांच) के जत्थे ने बंदी बनाया । उनके पास से २ देशी कट्टों (पिस्तौल) के साथ १०२ खंजर और चाकू जैसे घातक शस्त्र अधिग्रहित (बरामद) किए गए हैं । इस प्रकरण में और भी कुछ शस्त्र अधिग्रहित होने की संभावना है । बंदी बनाए गए आरोपियों के नाम इस प्रकार हैं – गिरोह का प्रमुख अकरम खान उपाख्य गुड्डू वल्द बादुल्ला खान (आयु १९ वर्ष), फरदीन खान युसूफ खान (आयु २१ वर्ष), मुजम्मील खान जफर खान (आयु २१ वर्ष), शेख सुफीयान महंमद अशफाक (आयु १९ वर्ष), अब्दुल सोहेल अब्दुल शफी (आयु १९ वर्ष) और जाहेद शहा हमीद शहा (आयु २० वर्ष) ।

१. अपराध शाखा (क्राईम ब्रांच) के जत्थे को जानकारी मिली थी कि, शस्त्रबिक्री करनेवाले गिरोह के सदस्य अपने पास चाकू रखकर नागरिकों में आतंक फैला रहे हैं । इस आधार पर अपराध शाखा (क्राईम ब्रांच) ने जाल फैलाया और अब्दुल सोहेल को बंदी बनाया । उसके पास से १ खंजर और २ चायना चाकू अधिग्रहित किए ।

२. जांच में उसने गिरोह के प्रमुख के साथ सभी के नाम बताए । इसके आधार पर गिरोह का प्रमुख अकरम खान उपाख्य गुड्डू, फरदीन खान, मुजम्मील खान, शेख सुफियान और जाहेद शहा को भी बंदी बनाया गया । तदुपरांत उनकी कडी जांच की गई ।

३. जांच में यह सामने आया कि आरोपी मुंबई से शस्त्र लाकर शहर के अपराधियों को बेचते थे । आरोपियों की जांच से शहर में शस्त्र रखनेवाले अनेक अपराधियों की जानकारी सामने आई है । इसलिए और भी शस्त्र बरामद किए जाने की संभावना है ।

संपादकीय भूमिका 

शस्त्र पास में रखकर समाजविघातक कृत्यों में सहभागी संबंधितों पर कठोर कार्यवाही होना आवश्यक !