पाकिस्तान में और एक आतंकवादी की हत्या !

भारतीय सैनिकों की टुकडियों पर आक्रमण करने का सूत्रधार आतंकवादी हंजला पर कराची में मारी गई गोली !

आतंकवादी अदनान अहमद

कराची (पाकिस्तान) – पाकिस्तान में भारत में कार्यवाही करने वाले और एक जिहादी आतंकवादी की हत्या की गई है । लश्कर-ए-तोयबा का आतंकवादी अदनान अहमद, उपनाम हंजला अदनान की कराची में अज्ञात आक्रमणकारियों ने गोली मारकर हत्या की । ३ दिसंबर की भोर में अज्ञात लोगों ने कडा पहरा होते हुए भी हंजला को घर के बाहर गोली मारी । हंजला को पाकिस्तानी सेना ने चुपचाप कराची के अस्पताल में भर्ती किया था । ५ दिसंबर को हंजला की मृत्यु हो गई । हंजला अदनान, लष्कर-ए-तोयबा के प्रमुख हाफिज सईद का नजदीकी था ।

१. वर्ष २०१६ में कश्मीर के पंपोर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की (सी.आर.पी.एफ. की) टुकडी पर हुए आक्रमण का हंजला मुख्य सूत्रधार था । इस आक्रमण में ८ सैनिकों को वीरगति प्राप्त हुई थी तथा २२ सैनिक घायल हो गए थे ।

२. वर्ष २०१५ में जम्मू के ऊधमपुर में सीमा सुरक्षाबल की टुकडी पर हुए आक्रमण का भी हंजला ही मुख्य सूत्रधार था, जिसमें सीमा सुरक्षाबल के २ सैनिकों को वीरगति मिली थी तथा १३ सैनिक घायल हो गए थे । हंजला नए भर्ती हुए आतंकवादियों को भडकाने का काम करता था । वह उन्हें प्रशिक्षण देता था । वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकवादियों के बेस पर भी जाकर उन्हें प्रशिक्षण देता था ।