(और इनकी सुनिए…) ‘आपको (पुलिस को) यहां से जाना होगा या हम आपको खदेड दें ?’ – अकबरुद्दीन ओवैसी

  • एम्.आई.एम्. के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने सार्वजनिक सभा में पुलिस को धमकाया !

  • पुलिस द्वारा अपराध प्रविष्ट

एम्.आई.एम्. के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी

भाग्यनगर (तेलंगाना) – एम्.आई.एम्. के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने सार्वजनिक सभा में पुलिस को धमकाया । पुलिस द्वारा सभा समय पर समाप्त करने की सूचना करने पर ‘चाकू और गोलियों का सामना करने से मैं दुर्बल हो गया हूं’, ऐसा आपको लग रहा है क्या ? मुझमें अभी भी साहस है । सभा के ५ मिनट अभी भी शेष हैं । मैं और भी ५ मिनट बोलूंगा । कोई माई का लाल पैदा नहीं हुआ है, जो मुझे रोक सकेगा’, इन शब्दों में अकबरुद्दीन ओवैसी ने पुलिस को धमकी दी । वे यहां तेलंगाना विधानसभा चुनाव की प्रचारसभा में बोल रहे थे । अकबरुद्दीन ओवैसी चंद्रयानगुट्टा मतदाता संघ से चुनाव लड रहे हैं । अकबरुद्दीन ओवैसी के इस वक्तव्य के उपरांत पुलिस ने उनके विरुद्ध अपराध प्रविष्ट किया है ।

अकबरुद्दीन ओवैसी ने आगे उपस्थितों को संबोधित कर पूछा, ‘मैंने ठीक कहा ना ? यदि मैं संकेत करुंगा, तो आपको (पुलिस को) यहां से जाना पडेगा या मैं आपको खदेड दूं ? हमें दुर्बल करने के लिए ये लोग यहां आते रहते हैं ।’

संपादकीय भूमिका 

  • ‘१५ मिनटों के लिए पुलिस को हटाया जाए, तो १०० करोडवालों को दिखा देंगे’, ऐसा वक्तव्य देकर भी निर्दाेष प्रमाणित हुए अकबरुद्दीन ओवैसी की मानसिकता कैसी है ?, यह फिर से एक बार दिखाई दिया । क्या अब तो उन्हें दंड मिलेगा ?
  • जब देखो तब हिन्दुत्वनिष्ठों पर कथित द्वेषमूलक वक्तव्य देने का (‘हेट स्पीच’ का) आरोप लगाकर अपराध प्रविष्ट करनेवाली पुलिस, पुलिस को ही धमकानेवाले अकबरुद्दीन ओवैसी के विरुद्ध ‘हेट स्पीच’ के अंतर्गत अपराध प्रविष्ट करेगी ?