पाकिस्तान के मुसलमान खिलाडी धर्मांतरण के लिए बार-बार मुझपर दबाव डाल रहे थे !

पाकिस्तान का भूतपूर्व हिन्दू क्रिकेट खिलाडी दानिश कनेरिया ने लगाया गंभीर आरोप !

पाकिस्तान का भूतपूर्व हिन्दू क्रिकेट खिलाडी दानिश कनेरिया

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – पाकिस्तान का भूतपूर्व हिन्दू क्रिकेट खिलाडी दानिश कनेरिया ने सामाजिक प्रसारमाध्यम से एक वीडियो प्रसारित किया है । इसमें कहा है कि तत्कालिन पाकिस्तानी मुसलमान क्रिकेटर्स उसपर इस्लाम का स्वीकार करने के लिए सदैव दबाव डालते थे ।

श्रीलंका के खिलाडी को भी धर्मांतरण के लिए प्रोत्साहित करने का प्रयत्न !

दानिश कनेरिया ने पाकिस्तानी क्रिकेटर अहमद शहजाद का एक पुराना वीडियो प्रसारित किया है । यह वीडियो वर्ष २०१४ में श्रीलंका के साथ हुए टूर्नामेंट के समय का है । इसमें श्रीलंका के खिलाडी तिलकरत्ने दिलशान और अहमद शहजाद दिख रहे हैं । इसमें शहजाद दिलशान से कहता है, ‘यदि तुम गैरमुसलमान हो, तो तुम मुसलमान बनो । ऐसा करने से तुम जीवन में कुछ भी करो, सीधे स्वर्ग में जाओगे ।’ यह वीडियो ट्विट करते समय कनेरिया ने लिखा है कि स्टेडियम के कक्ष में, मैदान में अथवा भोजन के टेबल पर मेरे साथ सदैव ऐसा ही (धर्मांतरण के लिए दवाब) रहता था । तिलकरत्ने दिलशान के पिता मुसलमान, तो मां बौद्ध है । दिलशान मां के धर्म का पालन करता था ।

शाहीद आफ्रिदी मुझे टीम में नहीं चाहता था !

पाकिस्तान के भूतपूर्व कैप्टन शाहीद आफ्रिदी

दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के भूतपूर्व कैप्टन शाहीद आफ्रिदी के बारे में कहा कि, आफ्रिदी को नहीं लगता था कि मैं पाकिस्तान की टीम में रहूं । मैं इसकी उपेक्षा करता था । आफ्रिदी अन्य खिलाडियों को  मेरे विरूद्ध भडकाता था । मैच में अच्छा खेलने के कारण वह मेरा मत्सर करता था ।

संपादकीय भूमिका 

पाकिस्तान के मुसलमान क्रिकेटर्स की खरी मानसिकता यही है; परंतु भारत के पाकिस्तान प्रेमी राजनेता, निधर्मीवादी और आधुनिकतावादियों को सदैव लगता है कि, ‘भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलना चाहिए ।’ अब वे इस घटना के बारे में कुछ नहीं बोलेंगे, यह भी उतना ही सत्य है !