निरपेक्ष भाव से गंगा माता का रक्षा कार्य करनेवाले प्रयागराज के अधिवक्ता अरुण कुमार गुप्ता ने प्राप्त किया ६१ प्रतिशत आध्यात्मिक स्तर !

अधिवक्ता अरुण कुमार गुप्ता

प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) – गंगा माता की रक्षा के लिए विरोधियों की धमकियों से न डरकर निःस्वार्थ भाव से अखंड कार्य करनेवाले प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) के अधिवक्ता अरुण कुमार गुप्ता ने ६१ प्रतिशत आध्यात्मिक स्तर प्राप्त किया । अधिवक्ता अरुण कुमार गुप्ता के आवास पर संपन्न एक सत्संग में हिन्दू जनजागृति समिति के धर्मप्रचारक सद्गुरु नीलेश सिंगबाळजी ने सभी को यह सुखद समाचार दिया ।

(बाएं से) सद्गुरु नीलेश सिंगबाळजी अधिवक्ता अरुण कुमार गुप्ता का भगवान श्रीकृष्ण का छायाचित्र देकर सम्मान करते हुए, साथ में अधिवक्ता सरिता गुप्ता

इस अवसर पर अधिवक्ता अरुण कुमार गुप्ता की पत्नी अधिवक्ता सरिता गुप्ता, सनातन संस्था की श्रीमती प्राची जुवेकर, हिन्दू जनजागृति समिति के उत्तर प्रदेश एवं बिहार राज्य समन्वयक श्री. विश्वनाथ कुलकर्णी, श्री. निलय पाठक तथा श्री. हरीश सहाय उपस्थित थे । यह समाचार सुनकर सभी का भाव जागृत हुआ । अधिवक्ता अरुण कुमार गुप्ता की पत्नी अधिवक्ता सरिता गुप्ता ने गंगाजी की रक्षा के कार्य में अपने पति अधिवक्ता अरुण कुमार गुप्ता का सदैव साथ दिया ।

अधिवक्ता अरुण कुमार गुप्ता का परिचय

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश के अधिवक्ता अरुण कुमार गुप्ता इलाहाबाद उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता है । गंगाजी की रक्षा आपका जीवन कार्य है । आप गंगा प्रदूषण रोकने हेतु तथा गंगाजी पर निर्माण हो रहे अवैध प्रकल्पों को रोकने हेतु निरंतर कार्यरत हैं तथा इस विषय में आप उच्च न्यायालय के न्यायमित्र अर्थात एमिकस क्यूरी भी हैं । गंगाजी के जल से कोरोना ठीक हो सकता है, इस विषय पर आपने शोध कार्य कर शासन को प्रस्तुत किया है । कांची कामकोटी पीठ के जगद्गुरु शंकराचार्य जयेंद्र सरस्वतीजी के करकमलों से आपको गंगा रत्न से सम्मानित किया गया है । आपको उत्तर प्रदेश शासन ने उत्तर प्रदेश रत्न से सम्मानित किया है ।