फैसलाबाद (पाकिस्तान) में कट्टर मुसलमानों द्वारा अनेक गिरजाघरों में तोडफोड कर आग लगाई गई !

एक ईसाई स्वच्छता कर्मचारी द्वारा कुरान के कथित अपमान का दुष्परिणाम  !

फैसलाबाद (पाकिस्तान) – पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के फैसलाबाद जिले में कुछ गिरिजा घरों में तोडफोड तथा आग लगाने की घटनाएं हुई हैं । एक ईसाई स्वच्छता कर्मचारी पर कुरान का अपमान करने का आरोप लगने के उपरांत  ये आक्रमण किए गए थे । कट्टर मुसलमानों ने अनेक ईसाईयों के घरों पर भी आक्रमण किए । इन प्रकरणों में पुलिस ने ईसाई स्वच्छता कर्मचारी के विरुद्ध अपराध प्रविष्ट कर लिया है । (कानून हाथ में लेने वाले कट्टर मुसलमानों पर कोई कार्रवाई नहीं होगी, यह पाकिस्तान की विशेषता है ! – संपादक)

१. पाकिस्तान में दैनिक “डॉन” द्वारा प्रकाशित एक समाचार के अनुसार, फैसलाबाद जिले के जरनवाला तालुका में एक पादरी इमरान भट्टी ने बताया कि ईसा नगरी क्षेत्र में स्थित साल्वेशन आर्मी गिरिजा घर, यूनाइटेड प्रेस्बिटेरियन गिरिजा घर, एलाइड फाउंडेशन गिरिजा घर तथा शेहारुनवाला गिरिजा घर में तोडफोड की गई । इसी के साथ संबंधित स्वच्छता कर्मी के घर पर आक्रमण कर उसे ध्वस्त कर दिया ।

२. पाकिस्तान एपिस्कोपल गिरिजा घर के अध्यक्ष आजाद मार्शल ने ट्वीट किया, कि हम बिशप (वरिष्ठ पादरी), पादरी एवं सामान्य जन जारनवाला में हुई घटना से दुखी हैं । मेरे द्वारा गिरजाघर को जलाए जाने की बात ट्वीट करने पर बाइबिल की अवहेलना की जा रही है । ईसाईयों पर कुरान का अनादर करने का झूठा आरोप लगाते हुए उन पर अत्याचार किया जा रहा है । हम प्रशासन से संबंधित लोगों के विरुद्ध कार्रवाई तथा ईसाईयों की सुरक्षा की मांग कर रहे हैं ।

३. सामाजिक माध्यम पर गिरिजा घरों पर आक्रमण के कुछ वीडियो प्रसारित हो रहे हैं । सामाजिक माध्यम पर भी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की जा रही हैं । एक व्यक्ति ने लिखा कि कट्टरपंथी तथा आतंकी देश पाकिस्तान का वास्तविक रूप है ।

संपादकीय भूमिका 

भारत में कट्टर मुसलमान हिन्दू मंदिरों पर आक्रमण करके तोडफोड करते हैं; किंतु क्या नास्तिक इस वास्तविकता पर ध्यान देंगे कि हिन्दुओं के धार्मिक स्थानों का अपमान होने पर भी हिन्दू कभी मस्जिदों तथा मदरसों पर आक्रमण अथवा तोड-फोड नहीं करते ?