मिजोरम से मैतेई इस हिन्दू समाज का पलायन

मणिपुर की घटना पर ‘मीजो नेशनल फ्रंट’ इस आतंकवादी संगठन द्वारा दी धमकी का परिणाम !

आइजोल (मिजोरम) – मणिपुर में २ महिलाओं को निर्वस्त्र कर उनका बलात्कार करने की घटना सामने आने के उपरांत मिजोरम में रहने वाले मैतेई, इस हिंदू समाज के लोगों में डर का वातावरण निर्माण हुआ है । इन हिन्दुओं को मिजोरम के ‘मिजो नेशनल फ्रंट’ इस आतंकवादी संगठन ने राज्य छोडकर जाने की धमकी भी दी है । इस कारण मिजोरम राज्य से मैतेई समाज के लोग अन्य स्थानों पर जाने लगे हैं, कुछ लोगों ने हवाईअड्डे और अन्य सुरक्षित स्थानों पर आश्रय लिया है । दूसरी ओर ‘आवश्यकता पडने पर इन लोगों को हवाई जहाज के माध्यम से मणिपुर में सुरक्षित लाया जाएगा’, ऐसा मणिपुर सरकार ने कहा है ।

१. मणिपुर में हिंसा चालू होने के दिन से वहां के १३ सहस्र ५८४ कुकी और जोमी समाज के लोगों ने मिजोरम में आश्रय लिया है । मिजोरम के ‘मिजो नेशनल फ्रंट’ मणिपुर की महिलाओं को निर्वस्त्र किए जाने की घटना के विषय में इस आतंकवादी संगठन ने रोष व्यक्त किया है । इसी संगठन ने मिजोरम में रहने वाले मैतेई समुदाय के लोगों को खुलेआम धमकी दी थी ।

२. मिजोरम की राजधानी आइजोल में सरकारी कर्मचारी, विद्यार्थी और कारीगरों सहित लगभग २ सहस्र मैतेई समाज के लोग रहते हैं । धमकी के उपरांत पुलिस निरीक्षकों ने एक आदेश पारित किया था, जिसमें आइजोल के मैतेई लोगों की सुरक्षा के लिए प्रत्येक स्थान पर सुरक्षा कर्मचारी तैनात करने के निर्देश दिए गए थे ।

संपादकीय भूमिका 

हिन्दू बहुसंख्यक देश में हिन्दुओं पर पलायन करने का समय आना १०० करोड हिन्दुओं के लिए लज्जास्पद! हिन्दू ऐसे ही *तन्द्रा में रहेंगे तो मिजोरम के हिन्दुओं पर आया हुआ समय देशभर के हिन्दुओं पर आएगा ! यदि ऐसा नहीं होने देना है, तो हिन्दूराष्ट्र की स्थापना करें !