हॉलीवुड की प्रसिद्ध गायिका मेरी मिलबेन ने गाया भारत का राष्ट्रगीत !

प्रधानमंत्री मोदी के पैर पकडकर लिया आशीर्वाद !

वाशिंगटन (अमेरिका) – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ४ दिवसीय अमेरिकी दौरा समाप्त होकर वे अब इजिप्ट के दौरे पर गए हैं । इसके पहले अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोनाल्ड रेगन सेंटर में अनिवासी भारतीयों को संबोधित किया । इस कार्यक्रम के समापन के समय हॉलीवुड की प्रसिद्ध गायिका मेरी मिलबेन ने मंच पर भारतीय राष्ट्रगीत जन-गण-मन गाया ।

राष्ट्रगीत के उपरांत मेरी ने मंच पर उपस्थित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैरों को स्पर्श कर उनका आशीर्वाद लिया । ‘प्रधानमंत्री मोदी के इस कार्यक्रम में सहभागी होना यह मेरे लिए बहुत अभिमान की बात है’, ऐसा मेरी ने प्रसार माध्यमों से बात करते समय बताया ।

भारतीयों में आत्मविश्वास वापस आया है ! – नरेंद्र मोदी

उपस्थित भारतीयों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, आप सभी ने अमेरिका में ‘महान भारत’ का एक चित्र बनाया है । इसलिए आपका बहुत-बहुत अभिनंदन । मुझे अमेरिका में जो कुछ भी सम्मान मिल रहा है, उसका श्रेय आपको ही जाता है । आप द्वारा यहां किए श्रम के कारण और अमेरिका के विकास में दिए योगदान के कारण मुझे यह सम्मान मिल रहा है । अमेरिका में रहने वाले भारत माता के प्रत्येक बच्चे का मैं आभार मानता हूं । वर्तमान में भारत जो प्रगति कर रहा है, इसके पीछे सबसे बडा कारण भारतीयों का आत्मविश्वास है । सैकडों वर्षो की गुलामी के कारण हमने आत्मविश्वास गंवा दिया था; परंतु नए भारत में यह आत्मविश्वास पुनः प्राप्त किया है ।