हिन्दुओं को कब्र की पूजा न करने के आवाहन से संबंधित फलक पुलिस ने हटाया !

मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) का प्रकरण

(मजार अर्थात मुसलमानों की कब्र )

मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) – यहां के टाऊन हॉल के समीप एक कब्र के सामने राजेश गोयल नामक व्यक्ति ने एक फलक लगाया था । इस फलक द्वारा ‘हिन्दू कब्र की पूजा न करें’, ऐसा आवाहन किया गया था । इस आवाहन के पश्चात पुलिस ने यहां से यह फलक हटा दिया ।

१. इस फलक पर लिखा गया था कि हिन्दू बंधुओं को विनती है कि कृपया कब्र की पूजा करना वे पूर्णतया बंद करें । हमारे सनातन धर्म में कहीं भी कब्र की पूजा करने को नहीं कहा गया है । इसलिए मैं सनातनी लोगों से विनती करता हूं कि वे कब्र की पूजा करना बंद करें’ इस फलक के अंत में ‘जय हिन्दू राष्ट्र’ लिखा गया था ।

२. राजेश गोयल ने माध्यमों से कहा कि उत्तरखंड की भाजपा सरकार अवैध कब्रों पर कार्यवाही कर रही है । उत्तर प्रदेश सरकार से हमारी मांग है कि राज्य में जितनी अवैध कब्रे हैं, सभी पर बुलडोजर चलाया जाए । (मूलत: सरकार को ऐसा कहने की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए । सरकार स्वयं आगे आकर कार्यवाही करे, यही अपेक्षित है ! – संपादक, दैनिक सनातन प्रभात)

मजार (प्रतिकात्मक छायाचित्र)

संपादकीय भूमिका 

हिन्दुओं को धर्मशिक्षा न होने से वे इस प्रकार की कृति करते हैं ! अब हिन्दुओं के सभी संगठनों को युद्धस्तर पर सर्वत्र धर्मशिक्षा वर्ग आरंभ कर हिन्दुओं को जागृत करना तथा साधना का उचित मार्गदर्शन करना आवश्यक है !