‘लव जिहाद’ का समर्थन किए जाने पर बजरंग दल का ‘द क्रिएटर : सृजनहार’ चित्रपट का विरोध

कर्णावती (गुजरात) – बजरंग दल द्वारा ‘द क्रिएटर : सृजनहार’ इस चित्रपट के विरोध में आंदोलन किया जा रहा है । यहां के जिस सिनेमाघर में यह प्रदर्शित किया जाने वाला था, उस सिनेमाघर के बाहर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदर्शन किए गए । बजरंग दल द्वारा आरोप लगाया गया है कि, इस चित्रपट में लव जिहाद का समर्थन किया गया है ।

१. इस चित्रपट में ‘सीआईडी’ सीरियल के प्रसिद्ध अभिनेता दयानंद शेट्टी मुख्य भूमिका निभा रहे हैं । २६ मई से यह चित्रपट देशभर में प्रदर्शित किया जाएगा । इस चित्रपट के निर्देशक परवीन हिंगोनिया तथा राजेश कराटे गुरुजी चित्रपट के निर्माता हैं । इस चित्रपट में अलग-अलग धर्मों के युवकों की प्रेम कथा दिखाई गई है । लोगों को धर्म भूल कर केवल प्रेम करना चाहिए, ऐसा इसमें दिखाए जाने की बात कही जा रही है ।

. इस चित्रपट के निर्माता राजेश कराटे गुरुजी ने कहा कि, मैं सभी धर्मों को मानने वालों को विनती करता हूं कि, वे धर्म के नाम पर झगडा अथवा हिंसा न करें । आप धर्म की रक्षा के लिए किसी व्यक्ति को क्यों मारते हैं ? धर्म को मारें और मनुष्यता बढाएं । (ऐसा कहने के बजाय राजेश कराटे गुरुजी जिहादी आतंकवादियों के विषय में, उसी प्रकार मुसलमान और ईसाई धर्म इस विश्व में कैसे फैला और आज भी कैसे फैल रहा है , इस विषय पर चित्रपट क्यों नहीं बनाते ? इस माध्यम से ‘आप धर्म को मारें और मनुष्यता को बढाएं’ ऐसा क्यों नहीं बताते ? – संपादक)

संपादकीय भूमिका

हिन्दुओं पर होने वाले आक्रमणों के विषय में कोई चित्रपट बनाता है, तो उसे आधुनिकतावादी और ढोंगी धर्मनिरपेक्षतावादी विरोध करते हैं ; लेकिन ‘लव जिहाद’ का समर्थन कोई कर रहा हो, तब ये सभी लोग मौन रखते हैं, यह ध्यान में लें !