उत्तरप्रदेश में हिन्दू युवती का विक्रय करने का प्रयास करनेवाले चार कट्टरवादियों को बंदी बनाया !

 

बंदी बनाए आरोपी


लक्ष्मणपुरी (उत्तरप्रदेश) –
हिन्दू युवती का विक्रय करने का प्रयास करनेवाले चार कट्टरवादियों को पुलिस ने बंदी बनाया । इन आरोपियों के नाम हैं मोहम्मद आमिर, मोहम्मद जाबिर, मोहम्मद नादिर तथा मोहम्मद वहाब । मोहम्मद जाबिर मुख्य आरोपी मोहम्मद आमिर का पिता है । जीशान नामक आरोपी लापता है ।

मोहम्मद आमिर नामक युवक ने हिन्दू नाम रख कर हिन्दू युवती को प्रेमजाल में फंसा कर उससे शारीरिक संबंध स्थापित किए । कालांतर से हिन्दू युवती को आमिर की यथार्थ पहचान हुई । तत्पश्चात आमिर ने उस पर धर्मपरिवर्तन करने हेतु दबाव डाला । पीडित युवती द्वारा अस्वीकार करने पर आमिर ने उसका अपहरण किया । १९ मई की रात्रि युवती ने पुलिस को अपना अपहरण होने की जानकारी दी तथा हत्या होने की संभावना बताते हुए अपनी रक्षा के लिए आवाहन किया । तदुपरांत १२५ पुलिस की फौज उसको ढूंढने निकली । अपहरणकर्ता उसे लेकर ऐशबाग रेलवे स्टेशन गए तथा वहां अवध-असम एक्सप्रेस में चढ गए । पुलिस के पहुंचने तक रेल चल पडी थी । पुलिस ने संपर्क कर अगले हरौनी स्थानक पर रेल को रूकवाया तथा हिन्दू युवती का पता लगा कर अपहरणकर्ताओं को सुबह ४ बजे बंदी बनाया ।

आरोपी पिता-पुत्र कर रहे थे ग्रामीण भागों की युवतियों का विक्रय !

पुलिस की जांच के अंत में पता चला कि मोहम्मद जाबिर तथा मोहम्मद आमिर, यह पिता-पुत्र ग्रामीण भागों की युवतियों को प्रेमजाल में फंसा कर उन्हें मुंबई घुमाने ले जाते हैं । वहां लडकी के विक्रय का व्यवहार किया जाता है । तदुपरांत ऊसे क्रय करनेवाले व्यक्ति का सौंप दिया जाता है ।

संपादकीय भूमिका

इससे यही स्पष्ट होता है कि धर्मांध लव जिहादविरोधी कानून को नहीं मानते ! यदि किसी ने ऐसे लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग की, तो उसमें कुछ अनुचित नहीं है ।