मध्य प्रदेश सरकार ने की ज्येष्ठ नागरिकों को वायुयान से तीर्थक्षेत्रों के निःशुल्क दर्शन की व्यवस्था !

भोपाल (मध्य प्रदेश) – राज्य के मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा ‘मुख्य मंत्री तीर्थ दर्शन योजना’ के अंतर्गत ‘वायुयान से तीर्थयात्रा’ उपक्रम का २१ मई को शुभारंभ किया गया है । इस कारण ज्येष्ठ नागरिक देश के प्रयागराज, शिर्डी, मथुरा-वृंदावन एवं गंगासागर धाम के निःशुल्क दर्शन कर सकेंगे । २१ मई को मुख्य मंत्री चौहान की उपस्थिति में ज्येष्ठ नागरिकों का प्रथम समूह भोपाल हवाई अड्डे से प्रयागराज के लिए रवाना हुआ है । इसमें ३२ ज्येष्ठ नागरिक समाहित हैं । इस प्रकार १९ जुलाई २०२३ तक २५ वायुयान यात्राओं द्वारा राज्य के २५ जिलों के ज्येष्ठ नागरिकों को तीर्थक्षेत्रों की यात्रा कराई जाएगी ।

इस प्रसंग में उपस्थित ज्येष्ठ नागरिकों को संबोधित करते हुए चौहान ने कहा, ‘व्यक्ति को आध्यात्मिक शांति की इच्छा होती है । इस दृष्टि से मेरा यह संकल्प आज पूर्ण हुआ है । श्रीरामजी की कृपा से आप तीर्थक्षेत्रों के दर्शन कर सकेंगे एवं मध्य प्रदेश को आपके आशीर्वाद प्राप्त होंगे ।’

संपादकीय भूमिका 

मध्य प्रदेश सरकार का स्तुत्य उपक्रम ! यदि कोई कथित धर्म-निरपेक्षतावादी इस उपक्रम से ‘भगवाकरण’ हो रहा है, ऐसे चीखना आरंभ करे, तो आश्‍चर्य कैसा !