पाकिस्तानी सेना ने विष देकर मोहम्मद अली जिन्ना को मारा था !

पाकिस्तानी राजकीय पक्ष के प्रमुख अल्ताफ हुसेन का आरोप !

अल्ताफ हुसेन

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – पाकिस्तानी सेना ने मोहम्मद अली जिन्ना को मार्ग से हटाया था । उन्हें ‘स्लो पॉयजन’ (धीरे-धीरे परिणाम दिखानेवाला विष) देकर उन्हें मारा । तदुपरांत उनका दायां हाथ माने जानेवाले लियाकत अली खान को एक कार्यक्रम में मार डाला । इसके पश्चात फातिमा जिन्ना की हत्या की, ऐसा आरोप पाकिस्तान के ‘मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट’ (एम्.क्यू.एम्.) पक्ष के प्रमुख अल्ताफ हुसेन ने किया है । उन्होंने जर्मनी में एक समाचार वाहिनी को दी हुई भेंटवार्ता में यह आरोप किया है । वे आगे बोले, ‘सेना ने वर्ष १९४७ के उपरांत सदैव ही पाकिस्तान पर नियंत्रण रखा है । अल्ताफ हुसैन पर पाक में सैकडों अपराध प्रविष्ट होने से वे अनेक वर्षों से लंदन में रह रहे हैं ।

१. अल्ताफ आगे बोले, ‘‘नवाज शरीफ, बेनजीर भुट्टो, आसिफ अली जरदारी, भले ही किसी की भी सत्ता हो, उन्हें आइ.एस्.आइ. एवं पाक की सेना के मुख्यालय में जाकर झुकना ही पडता है । वैसा किए बिना वे अपना कार्यभार चला ही नहीं सकते ।

२. पाकिस्तान के सेनाधिकारी देशद्रोही हैं । दूसरे को देशद्रोही कहनेवाला सेनाप्रमुख है । पाक सेना के २ प्रतिशत अधिकारी ७५ वर्षों से देश पर  राज्य कर रहे हैं । वे स्वयं को अल्लाह से भी बडा समझते हैं । उन्होंने पाकिस्तान की दुर्गति कर दी है । अब पाकिस्तान आंतरराष्ट्रीय निधि के बलबूते पर चल रहा है ।