खालिस्तानवादी अमृतपाल सिंह पंजाब के युवकों को आत्मघाती आक्रमण के लिए तैयार कर रहा था ! – गुप्तचरों की रिपोर्ट

  • व्यसनमुक्ति के नाम पर सिख युवकों को बहका रहा था !

  • आई.एस.आई. की सहायता से बनाया था सशस्त्र दल !

चंडीगड – ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन का प्रमुख खालिस्तानवादी अमृतपाल सिंंह के विषय में गुप्तचरों ने चौंकानेवाला खुलासा किया है । अमृतपाल सिंह युवकों को आत्मघाती आक्रमण के लिए तैयार कर रहा था । इसके लिए वह धार्मिक स्थलों और व्यसन मुक्ति केंद्रों का उपयोग कर रहा था । अमृतपाल सिंह गत वर्ष पाकिस्तानी गुप्तचर संस्था ‘आई.एस.आई.’ के कहने पर दुबई से भारत आया । उसे, विदेशों में रहनेवाले खालिस्तानवादियों का भी समर्थन प्राप्त था, यह दावा गुप्तचर संस्थाओं का है । यहां आने पर वह युवकों को मानवबम बनाने के काम में लगा हुआ था । इसके लिए वह युवकों को बहका रहा था । अमृतपाल, ‘आई.एस.आई.’ की सहायता से, ‘आनंदपुर खालसा दल’ बना रहा था तथा मारे गए आतंकवादी दिलावर सिंह की विचारधारा पर चलने के लिए युवकों को भड़का रहा था ‌। दिलावर सिंह ने ‘मानवबम’ के रूप में काम किया था ‌।

अमृतपाल सिंह, धर्म के नाम पर घृणा फैलाकर पंजाब का वातावरण बिगाड रहा था । उसे विदेशों से आर्थिक सहायता मिलने का संदेह गुप्तचर संस्था की रिपोर्ट में व्यक्त किया गया है ।

संपादकीय भुमिका

  • ऐसा था, तो क्या इसके पहले गुप्तचर संस्थाओं ने यह जानकारी पुलिस को दी थी ? पुलिस ने इस जानकारी के आधार पर क्या कार्रवाई की ? अमृतपाल के फरार होने से पहले पुलिस ने उसे बंदी क्यों नहीं बनाया ? इन प्रश्‍नों के उत्तर जनता को मिलने चाहिए !