पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अभी तक नियंत्रण में नहीं लिया गया !

इमरान खान के समर्थकों द्वारा उनके घर के बाहर हिंसाचार !

दाईं ओर पाकिस्तान के भूतपूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान

लाहौर/इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – पाकिस्तान के भूतपूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को नियंत्रण में लेने के प्रयास पिछले २४ घंटों से पाकिस्तान की पुलिस कर रही है । पुलिस लाहौर के जमान पार्क में इमरान खान को नियंत्रण में लेने पहुंची है; परंतु उनके समर्थकों द्वारा हो रहे हिंसाचार के कारण पुलिस उन्हें नियंत्रण में ले नहीं सकी है । इमरान खान का राजनीतिक दल पाकिस्तान-तेहरिक-ए-इन्साफ के (पीटीआई के) कार्यकर्ता हिंसक आंदोलन कर रहे हैं । उन्होंने पुलिस पर पथराव किया, साथही पैट्रोल बम भी गिराए । पुलिस टियर गैस तथा पानी के फुहारे द्वारा आंदोलन नियंत्रण में लाने का प्रयास कर रही है । हैलिकॉप्टर एवं ड्रोन का भी उपयोग किया जा रहा है ।

सरकारी तिजोरी से (तोशाखाने से) मूल्यवान भेंटवस्तुएं अल्प दाम में खरीदकर करोडो रूपयों को बेचने का आरोप इमरान खान पर है । इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने उन्हें २९ मार्च तक नियंत्रण में लेने का आदेश दिया था । इमरान ने १८ मार्च तक सुरक्षात्मक प्रतिभूति ली है; परंतु पुलिस उन्हें नियंत्रण में लेने के प्रयास में है ।

मुझे बंदी बनाने की ‘लंदन योजना’ ! – इमरान खान का आरोप

इमरान खान ने १५ मार्च को सवेरे एक वीडियो संदेश प्रसारित किया, जिसमें उन्होंने कहा है कि मुझे बंदी बनाना ‘लंदन योजना’ का एक अंग है । मुझे कारागृह में बंद करना, मेरे पीटीआई पार्टी को समाप्त करना मेरे विरोधकों का मुख्य उद्देश्य है । वे नवाज शरीफ पर प्रविष्ट सभी अभियोग समाप्त करना चाहते हैं । मुझे कारागृह में बंद करने का कानून से कोई संबंध नहीं है । न्यायालय जानता है कि मेरी सुरक्षितता के कारण मैं उपस्थित नहीं हो रहा हूं । किसी भी स्थिती में मुझे बंदी बनाना ही है, इस दृष्टी से प्रयत्न किए जा रहे हैं ।