कानपुर (उत्तर प्रदेश) यहां हिन्दुओं के धर्मांतरण का प्रयास करनेवालों को बंदी बनाया !

  • ताईवानी भाषा में सामग्री मिली !

  • गुप्तचर तंत्र कर रहा है जांच !

कानपुर (उत्तर प्रदेश) – कानपुर पुलिस ने अच्छी नौकरी, व्यवसाय, विवाह इत्यादि लालच दिखाकर गरीब हिन्दुओं का ईसाई धर्म में धर्मांतरण करने का प्रयास करनेवाले अभिजीत एवं रजत को यहां के एक फ्लैट से बंदी बनाया । तथा जीवन, शिवांग, शीतल, जाबिन, राणाजी एवं एक अन्य को नियंत्रण में लिया है । उनके पास ताईवानी भाषा में लिखित पुस्तकें मिली हैं । आतंकवाद विरोधी दल, गुप्तचर विभाग, सैन्य गुप्तचर विभाग आदि दल उनकी जांच कर रहे हैं ।

१. स्थानीय नागरिकों ने इस फ्लैट में धर्मांतरण होने का परिवाद किया था । तथा विश्‍व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल ने भी यहां देखा तो ५० से अधिक महिला एवं पुरुष पाए गए । विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारी आनंद सिंह ने कहा कि यहां हमें ईसाई धर्म से संबंधित सामग्री मिली है । यहां ८ से १० लोगों को हिन्दू धर्म छोडकर ईसाई होने को कहा गया था ।

२. फ्लैट में भ्रमण संगणक (लैपटॉप) मिला है एवं उसमें धर्मांतरण से संबंधित सामग्री मिली है । जांच में हमें ४ ऐसे लोगों की जानकारी मिली जिन्हें लालच दिखाकर धर्मांतरण किया गया है । उन्होंने धर्मांतरण को स्वीकार किया है । बंदी बनाए लोगों को धन की आपूर्ति कौन कर रहा था, पुलिस इसकी जांच कर रही है ।

संपादकीय भूमिका

  • आजतक के इतिहास में हिन्दुओं ने कभी भी अन्य धर्मियों का धर्मांतरण नहीं किया है; परंतु विश्व में सर्वाधिक धर्मांतरण हिन्दुओं का ही किया गया है । इसके लिए हिन्दुओं की नामर्दगी उत्तरदायी है । इस स्थिति में परिवर्तन लाने के लिए हिन्दू राष्ट्र ही चाहिए !
  • देश में धर्मांतरण के विरुद्ध कठोर कानून न होने से हिन्दुओं का धर्मांतरण जारी ही है, यह हिन्दुओं के लिए लज्जाजनक !