देहली की विधानसभा में ‘आप’ के विधायक ने दिखाए नोटों के बंडल !

  • पैसे लेकर नौकरी देने का आरोप !

  • मौन रहने हेतु रिश्वत देने का दावा !

आम आदमी पार्टी के विधायक मोहिंदर गोयल

नई देहली – देहली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के विधायक मोहिंदर गोयल ने विधानसभा में नोटों का बंडल दिखाया । उन्होंने कहा कि उन्हें रिश्वत देने का प्रयास किया गया तथा इस विषय में उन्होंने उपराज्यपाल के पास सूत्र उपस्थित किया है ।

१. गोयल थैली में १५ लाख रुपए के नोटों का बंडल लेकर विधानसभा में आए थे । विधानसभा में भाषण के समय थैली से नोट निकाल कर उन्होंने कहा, ‘यह ‘टोकन मनी’ ( कोई एक काम के लिए आरंभ में दी गई राशि) है, जो मुझे रिश्वत के रूप में दी गई थी । मैंने मुख्य सचिव तथा उपराज्यपाल के पास पैसों की अपेक्षा (बदले में) नौकरी देने के विषय में सूत्र भी उपस्थित किया था । मैं संकट लेकर यह काम कर रहा हूं । ये लोग इतने बुरे हैं कि मेरे साथ कुछ भी अनुचित हो सकता है । आवाज न उठाने हेतु मुझे पैसे के रूप में रिश्वत दी गई ।’

२. विधायक गोयल ने देहली के आंबेडकर चिकित्सालय भरती के सूत्र (फार्मूले ) को विधानसभा में उपस्थित किया । उन्होंने आरोप लगाया कि यहां नियम के अनुसार जिन लोगों को नौकरियां देनी चाहिए, उन्हें नहीं दी जातीं । यहां नर्सिंग तथा अन्य पदों के लिए निविदा निकाली गई है । सरकारी नियमों के अनुसार ८० प्रतिशत भरती पुराने कर्मचारियों की होनी चाहिए; परंतु ऐसा नहीं होता । नौकरी प्राप्त करवाने पर कर्मचारियों के वेतन से ठेकेदार स्वयं का हिस्सा उठाते हैं । माफिया तथा ठेकेदार समन्वय के माध्यम से पैसे लेकर नौकरियां दे रहे हैं । सर्वत्र उनके विरुद्ध परिवाद किए जा रहे हैं; परंतु कार्यवाही नहीं होती ।

संपादकीय भूमिका

इस प्रकरण की जांच कर पुलिस को जनता के सामने सत्य उजागर करना चाहिए ।