मोहम्मद पैगंबर के कथित अपमान की पोस्ट से बांग्लादेश में मुसलमानों द्वारा हिन्दू युवक के घर की तोडमोड !

प्रतिकात्मक छायाचित्र

ढाका (बांग्लादेश) – बांग्लादेश के गोपालगंज भाग के कोटालीपारा में मुसलमानों के गुट ने मोहम्मद पैगंबर का कथित अपमान करनेवाली फेसबुक पोस्ट को लेकर एक हिन्दू युवक के घर पर आक्रमण कर तोडफोड की । १५ जनवरी को सायंकाल को यह घटना घटी । इसमें जीव हानि होने का समाचार नहीं है । इस घटना के उपरांत परिसर में अतिरिक्त पुलिस व्यवस्था की गई है । इस युवक के चचेरे भाई ने बताया कि फेसबुक पोस्ट में क्या कहा है ज्ञात नहीं ।

१. स्थानीय लोगों के कथनानुसार, कथित पोस्ट से कोटालीपारा तथा बरिसाल उपजिले में अनेक गांव के मुसलमानों की धार्मिक भावनाएं आहत हुईं । तदुपरांत कुछ स्थानीय मुसलमानों ने युवक के घर को तोडा । यह युवक गत ७ वर्षाें से तथा उसके अन्य परिवारजन कुछ माह पूर्व ही रहने के लिए भारत गए हैं ।

२. स्थानीय उलेमा परिषद के प्रचार सचिव ने कहा कि फेसबुक पोस्ट से मुसलमानाेंं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है; परंतु मुसलमान के रूप में मैं इस तोडफोड का समर्थन नहीं करता ।

३. पुलिस अधिकारी मोहम्मद जिल्लूर रहमान ने कहा कि अपमान के प्रकरण में हमारे पास कोई भी परिवाद नहीं आया । परिवाद आने पर जांच के पश्चात वैधानिक कार्यवाही की जाएगी । वर्तमान में आरोपी भारत में रहता है । इसलिए अभी हम कोई कदम नहीं उठा सकते ।

संपादकीय भूमिका 

इससे समझ में आता है कि बांग्लादेश में गत कुछ वर्षाें से सामाजिक माध्यमों द्वारा हिन्दुओं के नाम से इस प्रकार की पोस्ट बना कर उन पर आक्रमण करने की नई पद्धति मुसलमानों ने ढूंढ निकाली है । यह इसका ही भाग है !