उत्तराखंड में हिन्दू महिला तथा उसकी ३ अल्पायु लडकियों का इस्लाम में बलपूर्वक धर्मांतरण !

डेहराडून (उत्तराखंड) – यहां के हाशिम नाम के धर्मांध पर एक विवाहित महिला तथा उसकी ३ अल्पायु लडकियों का इस्लाम में धर्मांतरण करने का आरोप है । आरोपी ने इन तीनों धर्मांतरित लडकियों को मदरसे में प्रवेश भी दिला दिया । पुलिस ने हाशिम के विरुद्ध अपराध पंजीकृत कर अन्वेषण आरंभ किया है ।

१. एक समाचार के अनुसार डेहराडून की नेहरू कॉलोनी में रहनेवाली पीडिता महिला ने पुलिस में दिए गए परिवाद में कहा है कि ९ वर्ष पूर्व उसकी लडकी का विवाह डेहराडून के सोनू वर्मा नाम के व्यक्ति से हुआ था । उन्हें तीन लडकियां हुईं । उसके उपरांत पीडित महिला तथा उसके पति में झगडा आरंभ हुआ । उसके कारण पीडिता महिला अपनी लडकियों के साथ अपने माईके में रहने लगी ।

२. आरोपी हाशिम नेहरू कॉलोनी में स्थित उसके घर जाता था । वहां उसका पीडिता महिला तथा उसकी लडकियों का परिचय हुआ । कुछ दिन उपरांत हाशिम इस हिन्दू लडकी को उसकी तीनों लडकियों के साथ ले गया । हाशिम पर पीडित महिला को नौकरी दिलाने का आश्वासन देने का आरोप है ।

३. आरोपी हाशिम कबाडी ने इन तीनों अल्पायु लडकियों का धर्मांतरण कर उन्हें उत्तर प्रदेश के बिजनौर के मदरसे में शिक्षा के लिए भेजा ।

संपादकीय भूमिका

सरकार को इसके लिए ऐसी कार्यवाही करनी चाहिए कि धर्मांध हिन्दुओं का धर्मांतरण करने का साहस न दिखा पाएं !