‘गैर मुसलमान अल्ला के शत्रु होने से आपके भी शत्रु !’

कनाडा के इमाम शेख यूनुस कथराडा का मुसलमानों को द्वेषपूर्ण आवाहन !

(इमाम अर्थात मस्जिद में प्रार्थना करवाने वाला)

कनाडा के इमाम शेख यूनुस कथराडा

ओटावा (कनाडा) – गैर मुसलमान जिनमें ईसाई, यहूदी और अन्य नास्तिक सहभागी हैं, वे अल्ला के शत्रु हैं । आपको क्या लगता है कि वे आपके मित्र हैं ? नहीं । यदि वे अल्ला के शत्रु हैं, तो वे आपके मित्र कैसे हो सकते हैं ? मुझे लगता है कि, अपने बच्चों को यह अच्छे से समझाकर बताना चाहिए । अल्ला के शत्रु होने के कारण वे आपके भी शत्रु हैं । इनमें से कुछ गैर मुसलमानों को अल्ला के अस्तित्व पर ही विश्वास नहीं । आप ऐसे लोगों को अपना मित्र बना सकते हैं क्या ?, इस प्रकार के द्वेषपूर्ण विधान कनाडा के इमाम शेख यूनुस कथराडा ने किए हैं । इसका एक वीडियो सामाजिक माध्यमों पर प्रसारित हुआ है । अमेरिका के ‘मिडिल ईस्ट मीडिया रिसर्च इन्स्टिट्यूट’ के ट्विटर खाते ‘मेमोरी’ से यह वीडियो प्रसारित किया गया है । यूनुस के ऐसे अनेक वीडियो उसके सामाजिक माध्यम के खातों से प्रसारित हुए हैं; लेकिन उन पर अभीतक कार्यवाही नहीं हुई है ।

इस वीडियो के अंत में यूनुस, ‘अल्ला, इस्लाम और मुसलमानों को शक्ति दे । काफिर ( मूर्तिपूजक ) और देवताओं की पूजा करनेवालों का अपमान कर । इस्लाम के शत्रुओं का और काफिरों का सर्वनाश कर’, ऐसी प्रार्थना करते हुए दिख रहा है ।

संपादकीय भूमिका

  • धर्मांधों के धर्मगुरु उन्हें किस प्रकार का मार्गदर्शन करते हैं और इसके उपरांत धर्मांध किस प्रकार हिंसा करते हैं, यह अब ध्यान देने की आवश्यकता है !
  • ‘वसुधैव कुटुम्बकम् ।’ (संपूर्ण पृथ्वी एक ही परिवार है) ऐसी शिक्षा देनेवाला हिन्दू धर्म और उनके धर्माचार्य, संत कभी ऐसा नहीं कहते, तो भी सर्वधर्मसमभाव का डोज धर्मांधों को नहीं, तो हिन्दुओं को पिलाने का ढोंग धर्मनिरपेक्षतावादी और आधुनिकतावादी करते रहते हैं, यह ध्यान में लें !