राजौरी (जम्मू-कश्मीर) यहां आतंकवादियों द्वारा हिन्दुओं पर आक्रमण : ४ हिन्दू मारे गए !

  • आधारकार्ड जांच कर की गोलीबारी !

  • अगले दिन आक्रमण के स्थान पर बमविस्फोट में एक और हिन्दू मारा गया

राजौरी (जम्मू-कश्मीर) – जिहादी आतंकवादियों द्वारा ईसाई नववर्ष के पहले ही दिन सायंकाल, राजौरी से १० कि.मी. की दूरी पर अपर डांगरी में हिन्दुओं पर किए आक्रमण में ४ हिन्दू नागरिक मारे गए हैं, जबकि ९ लोग गंभीररूप में घायल हुए हैं । राजौरी के सरकारी चिकित्सालय में घायलों के उपचार हो रहे हैं । गंभीररूप में घायल लोगों को वायुयान से जम्मू लाया गया । मृतकों में सतीश कुमार, दीपक कुमार एवं प्रीतम लाल हैं । घटनास्थल पर ही इन तीनों की मौत हो गई, जबकि एक की मौत चिकित्सालय में उपचार के समय हुई । उसको अभी तक पहचाना नहीं गया है । तथा घायल लोगों में से कुछ लोगों के नाम इस प्रकार है : शिशु पाल, पवन कुमार, रोहित पंडित, सरोज बाला, रिधम शर्मा एवं पवन कुमार । २ जनवरी को इसी स्थान पर हुए बमविस्फोट में एक हिन्दू लडके की मौत हुई थी ।

१. अपर डांगरी परिसर में १ जनवरी की शाम आतंकवादी एस.यु.वी. चार पहिएवाली गाडी से आए थे । उन्होंने राममंदिर के निकट निवासी हिन्दुओं को घर के बाहर बुलाया । उनके आधारकार्ड देखे, तदुपरांत गोलीबारी की ।

२. जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महासंचालक मुकेश सिंह ने कहा कि केंद्रीय अतिरिक्त पुलिस दल एवं सेना ने अपर डांगरी परिसर में घेरा डाल रखा है तथा पुलिस आतंकवादियों को ढूंढ रही है । हम शीघ्र ही आतंकवादियों को बंदी बनाकर कार्रवाई करेंगे ।

३. इस घटना के अतिरिक्त १ जनवरी को श्रीनगर के हवाल चोक पर आतंकवादियों ने केंद्रीय अतिरिक्त पुलिस दल की २८ वीं बटालियन के बंकर पर ग्रेनेड फेंके । उसमें १ नागरिक घायल हो गया ।

४. पुलवामा के राजपोरा भाग में २५ वर्ष आयु के इरफान बशीर गनी ने केंद्रीय अतिरिक्त पुलिस दल से बलपूर्वक एके-४७ छीन लेने की घटना सामने आई है । तदुपरांत सुरक्षादल ने परिसर में घेरा डाला एवं आतंकवादियों को ढूंढना आरंभ किया । शाम तक रायफल छीननेवाले जिहादी को उसके अपने ही परिजनों ने पुलिस थाने में ले जाकर शस्त्र वापस किया ।

संपादकीय भूमिका

इससे यही ध्यान में आता है कि जम्मू-कश्मीर में हिन्दू आज भी जिहादी आतंकवादियों से सुरक्षित नहीं हैं । वहां के हिन्दुओं की रक्षा के लिए केंद्र सरकार क्या कदम उठाएगी ?