बलरामपुर (उत्तर प्रदेश) में एक हिन्दू परिवार को धर्म परिवर्तन न करने पर प्राणहरण की दी धमकी

  • मुस्लिम बहुल गांव में कट्टरपंथियों की मुगलिया तानाशाही !

  • देवताओं के चित्रों पर थूंका !

  • धर्मांतरण न करने पर गांव छोड़ने की धमकी दी !

  • धर्मांध कट्टरपंथी मुसलमान बंदी बनाए गए !

घटनास्थल

बलरामपुर (उत्तर प्रदेश) – यहाँ एक ऐसा प्रकरण प्रकाश में आया है जिसमें कुछ मुसलमानों ने एक हिन्दू परिवार को इस्लाम स्वीकार कराने का निंदनीय प्रयत्न किया एवं ऐसा न करने पर उनके प्राण हरण की धमकी दी। इस प्रकरण में पुलिस में आरोप कराने के उपरांत ७ लोगों के विरुद्ध प्रकरण प्रविष्ट किया गया है। उनमें से ३ आरोपियों को बंदी बना लिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि शीघ्र ही अन्य आरोपियों को भी बंदी बनाया जाएगा।

१. इसी परिवार की महिला दीपा निषाद ने आरोप लगाया है कि यह परिसर मुसलमान बहुल है। यहां मुसलमानों ने धमकी दी कि ‘मुसलमान बन जाओ या घर बेच दो और गांव छोड़ दो नहीं तो पूरे परिवार की हत्या कर डालेंगे’। उस समय उन्होंने हमें पीटा तथा हमारे देवताओं की छवियों पर थूका भी। मुसलमानों ने कहा, “अब तुम मुसलमान हो गए हो। तुम्हारा मंदिर अशुद्ध हो गया है।” उनके अत्याचारों के कारण हम २ वर्ष पूर्व अपना घर छोड़कर कहीं और रहने चले गए थे। हमारे वापस लौटने के उपरांत वे पुन: हमें धर्म परिवर्तन करने की धमकी दे रहे हैं।

२. इस संबंध में सामाजिक माध्यम पर ३ वीडियो प्रसारित किए गए हैं। इसमें मुसलमान एक हिन्दू महिला के परिवार को गालियां देते, घर पर लाठी-डंडे से आक्रमण करते दिखाई दे रहे हैं।

संपादकीय भूमिका

  • हिन्दूऒं का विचार है कि जब उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार है, तब ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए ! जहां हिन्दू अल्पसंख्यक हैं, वहां के इस परिवार को तत्काल सुरक्षा प्रदान कर धर्मांधों में भय निर्माण हो ऐसी कार्रवाई सरकार को त्वरित करनी चाहिए !
  • यदि देश का कोई भूभाग मुसलमान बहुल हो जाता तब कैसी सामाजिक परिस्थिति उत्पन्न होती है, यह उसका ज्वलंत उदाहरण है, अत: हिन्दुओं के पास शीघ्रातिशीघ्र हिन्दू राष्ट्र स्थापित करने के अतिरिक्त कोई विकल्प नहीं है !