बांग्लादेश में सत्ताधारी अवामी लीग के ३ नेताओं द्वारा विवाहित हिन्दू महिला के साथ सामूहिक बलात्कार

बलात्कार का चित्रीकरण कर पीडिता के बडे लडके को भेजा !

ढाका (बांग्लादेश) – अवामी लीग के ३ नेताओं ने एक हिन्दू विवाहिता के साथ सामूहिक बलात्कार किया । यह घटना बांग्ला देश के लालमोनिरहाट में हुई । बलात्कारियों ने इस कृत्य का चित्रीकरण कर उसे पीडिता के बडे लडके को भेजा तथा कानूनी परिवाद करने का प्रयास करने पर सामाजिक माध्यमों पर यह वीडियो प्रसारित करने की धमकी दी । ‘वॉयज आफ बांग्लादेशी हिन्दूज’ के ट्वीटर खाते से यह जानकारी दी गई है ।

दूसरे ट्वीट में कहा गया है कि असद मियां, मिलन मियां एवं कुलू मियां; ये बलात्कारियों के नाम हैं । बांग्लादेश की पुलिस ऐसे घटनाएं पंजीकृत नहीं कर लेते, साथ ही प्रसारमाध्यम भी इस विषय में मौन बने हुए हैं । आरोपी अवामी लीग के प्रभावशाली नेता होने से इस घटना को १० दिन बीतकर भी पुलिस पीडिता का परिवाद पंजीकृत नहीं कर ले रहे हैं ।

संपादकीय भूमिका

  • बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना स्वयं अवामी लीग की अध्यक्ष होते हुए भी ऐसी घटनाएं कैसे होती हैं ? यदि शेख हसीना के भारत के साथ अच्छे संबंध हैं; तो भारत सरकार बांग्लादेश के हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार रोकने के लिए शेख हसीना पर दबाव क्यों नहीं बनाती ?
  • पाकिस्तान एवं बांग्लादेश के हिन्दुओं का कोई भी त्राता न होने से ही उन्हें ऐसे अत्याचारों का सामना करना पड रहा है । इस स्थिति में परिवर्तन लाने के लिए भारत में हिन्दू राष्ट्र की स्थापना होना आवश्यक है !