सरकारी पंप से पानी लेने के कारण धर्मांध मुसलमानों द्वारा दलित हिन्दू की हत्या !

३ मुसलमानों को बनाया बंदी !

किशनलाल भील

जोधपुर (राजस्थान) – यहां के सुरसागर परिसर में स्थित पानी के सरकारी पंप से पानी लेने से धर्मांध मुसलमानों ने किशनलाल भील नामक पिछडी जाति के एक व्यक्ति की अमानुषिक पिटाई की । किशनलाल के परिजनों ने उन्हें घायल अवस्था में चिकित्सालय ले जाने का प्रयास किया, तब धर्मांधों ने उनको रोक दिया । पुलिस को अवगत कराने के पश्चात किशनलाल को चिकित्सालय ले जाया गया; परंतु उपचार करते समय ही उनकी मृत्यु हो गई । इस प्रकरण में पुलिस ने शकील, नासिर एवं बबलु को बंदी बनाया है । अन्य हत्यारे भाग गए हैं ।

१. स्थानीय प्रसारमाध्यमों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार सुरसागर पुलिस थाने की सीमा में स्थित एक गांव में किशनलाल ने सरकारी पंप से पानी लेने का प्रयास किया । तब वहां के धर्मांध मुसलमानों ने किशनलाल को गाली-गलौज कर उन पर आक्रमण किया । किशनलाल के भाई ने आरोप लगाया है कि यह पंप शकील, नासिर एवं बबलु द्वारा नियंत्रित किया गया है ।

२. किशनलाल के परिजनों द्वारा आरोपियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने के साथ परिवार में एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी और ५० लाख रुपए अर्थसहायता देने की मांग की गई है । इसके लिए उन्होंने चिकित्सालय के सामने धरना आंदोलन भी किया ।

३. इस घटना पर दलित नेता अनिल तेजी ने कहा कि मीम और भीम भाई-भाई की घोषणा करनेवाले ‘मीम’ में से (मुसलमानों में से) क्यों कोई भी धरना आंदोलन के लिए नहीं आया ?

संपादकीय भूमिका

  • कांग्रेस शासित राजस्थान में कानून और सुव्यवस्था के दुर्दिन आ गए हैं, यह दर्शाती हुई घटना !
  • ‘जय भीम जय मीम’ की (‘दलित मुसलमान भाई भाई’ की) घोषणा करनेवाले अब चुप क्यों हैं ?
  • हिन्दुओं ने मुसलमानों की कथित ‘समूह हत्या’ (मॉब लिंचिंग) की, इस प्रकार शोरगुल कर हिन्दुओं को असहिष्णु सिद्ध करनेवाले क्या अब कुछ बोलेंगे ?