पुलिस ने करीमनगर (तेलंगाना) में ‘जमात-ए-इस्लामी हिंद’ के कार्यक्रम को अनुमति नहीं दी !

  • अमुस्लिम युवतियों को अपरान्ह भोजन के लिए आमंत्रित किया गया था !

  • विश्व हिंदू परिषद ने किया था विरोध !

करीमनगर (तेलंगाना) : यहां कश्मीर गड्डा के समीप स्थित शालीमार समारोह भवन में ३० अक्टूबर को ‘जमात-ए-इस्लामी हिंद´ को अमुस्लिम युवतियों व महिलाओं के लिए अपरान्ह भोज का कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति देने से पुलिस ने मना कर दिया, जिसके फलस्वरूप कुछ समय के लिए तनाव की स्थिति निर्मित हो गई ।

१. यह कार्यक्रम सामाजिक और धार्मिक संगठन जमात-ए-इस्लामी हिंद की महिला शाखा द्वारा आयोजित किया गया था। अपरान्ह का भोज अमुस्लिम युवतियों और महिलाओं को दिया जाना था, किन्तु विश्व हिंदू परिषद ने करीमनगर के पुलिस आयुक्त से ‘इस कार्यक्रम की अनुमति नहीं देने’ का अनुरोध किया था। विहिप ने ये भी चेतावनी दी थी कि ‘यदि यह कार्यक्रम हुआ तो इसके गंभीर परिणाम होंगे’।

२. विहिप की गोरक्षा शाखा के अध्यक्ष वुतुकुरु राधा कृष्ण रेड्डी ने आरोप लगाया कि ´जमात-ए-इस्लामी हिंद´ हिंदू युवतियों को लव जिहाद के जाल में फंसाने का प्रयत्न कर रहा है । अतः किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए यहां भारी संख्या में पुलिस तैनात की गई थी ।

३. रेड्डी ने कहा कि इस घटना से हिंदुओं के आत्मसम्मान को ठेस पहुंची है। पुलिस को ´जमात-ए-इस्लामी हिंद´ के सदस्यों के विरुद्ध कडी से कडी कार्रवाई करनी चाहिए और हिंदू युवतियों को इस प्रकार के आयोजनों में सम्मिलित नहीं होना चाहिए।