हिन्दू युवती से विवाह कर उसे जान से मारने की धमकी देने वाले मोहम्मद के विरोध में अपराध प्रविष्ट !

बेगूसराय (बिहार) में लव जिहाद !

फेसबुक के माध्यम से मित्रता कर प्रेम जाल में फंसाया था !

बेगूसराय (बिहार) – में लव जिहाद का एक प्रकरण सामने आया है । एक हिन्दू युवती को प्रेम जाल में फंसाकर उससे विवाह करने वाले, उसको दो बार गर्भपात के लिए विवश करने वाले और उसका बलपूर्वक इस्लाम में धर्मांतर करने वाले मोहम्मद आलम नाम के धर्मांध मुसलमान के विरोध में अपराध प्रविष्ट किया गया है । पीडिता ने उसके विरोध में पुलिस शिकायत में जान से मारने की धमकी देने की बात भी कही है ।

स्थानीय प्रसार माध्यमों द्वारा दी जानकारी के अनुसार युवती समस्तीपुर की रहने वाली है । वह बेगूसराय में एक कपडे की दुकान में काम करती थी । फेसबुक के माध्यम से उसकी मित्रता मोहम्मद से हुई । मोहम्मद ने उसे प्रेम जाल में फंसाकर उससे शारीरिक संबंध बनाए । वह २ बार गर्भवती हुई, तब उसने उसे बलपूर्वक गर्भपात करने के लिए विवश किया । आगे चलकर दोनों ने विवाह किया । कुछ समय पश्चात मोहम्मद द्वारा उस पर धर्मांतर के लिए दबाव बनाने से उसने इस्लाम भी स्वीकार किया । पुन: गर्भवती होने पर उसने गर्भपात का विरोध किया । तब उसने उसे जान से मारने की धमकी दी और भाग गया । युवती ने अपने मायके में इस विषय में बताकर सहायता मांगी, लेकिन घर वालों के विरोध में जाकर विवाह करने से उन्होंने उसे सहायता करने से मना कर दिया । अंत में बेगूसराय के महिला पुलिस थाने में उसकी शिकायत प्रविष्ट करने पर पुलिस अधिक्षक की सहायता से अपराध प्रविष्ट किया गया है ।

संपादकीय भूमिका

  • बिहार में लव जिहाद के विरोध में कानून न होने से इस युवती को न्याय मिलना असंभव है । इसके लिए अब केंद्र सरकार को संपूर्ण देश में लव जिहाद विरोधी कानून बनाकर ऐसे प्रकरणों पर नियंत्रण करने का प्रयास करना आवश्यक !
  • हिन्दू युवतियों में धर्म शिक्षा का अभाव होने के कारण ही वे धर्मांध मुसलमानों के जाल में फंसती हैं, यह समझ कर लें !