भारत अगले वर्ष एशिया कप क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा !

भारतीय क्रिकेट नियामक मंडल द्वारा तटस्थ देश में प्रतियोगिता आयोजित करने की मांग !

मुंबई / इस्लामाबाद – एशिया कप क्रिकेट प्रतियोगिता पाकिस्तान में आयोजित की जाएगी । इस प्रतियोगिता के लिए भारतीय संघ पाकिस्तान नहीं जाएगा । भारतीय क्रिकेट नियामक मंडल ने (बी.सी.सी.आइ.ने) उसकी अपेक्षा यह प्रतियोगिता तटस्थ देश में आयोजित करने की मांग की है । पाकिस्तान क्रिकेट मंडल ने इस मांग की आलोचना की है । उसी प्रकार पाकिस्तान के भूतपूर्व सूत्रधार शाहिद अफ्रीदी तथा भूतपूर्व खिलाडी सईद अनवर ने भी आलोचना की है ।

१. पाकिस्तान क्रिकेट मंडल ने (पी.सी.बी.ने) भारत में वर्ष २०२३ में होनेवाले विश्वकप क्रिकेट प्रतियोगिता का बहिष्कार करने की धमकी दी है । वर्ष २०१२ से दोनों ही देशों में कोई सीरीज (मालिका) नहीं हुई है । वर्ष २००८ में भारत ने एशिया कप प्रतियोगिता के लिए पाकिस्तान का अंतिम दौरा किया था ।

२. शाहिद अफ्रीदी ने ट्वीट कर कहा, ‘इससे ध्यान में आता है कि भारत में क्रिकेट प्रशासन के अनुभव का अभाव है ।’

३. सईद अनवर ने भी ट्वीट करते हुए कहा कि सभी अंतर्राष्ट्रीय संघ तथा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर पाकिस्तान की यात्रा पर आते हैं; तो बी.सी.सी.आइ.को क्या समस्या है ? यदि बी.सी.सी.आइ. एशिया कप प्रतियोगिता तटस्थ स्थान पर आयोजित की मांग करता है, तो अगले वर्ष भारत में होनेवाली विश्व कप प्रतियोगिता भी तटस्थ स्थान पर आयोजित की जाए !

संपादकीय भूमिका

भारतीय क्रिकेट नियामक मंडल का अभिनंदनीय निर्णय ! भारत को पाकिस्तान का राजनैतिक बहिष्कार करने की आवश्यकता है । उससे किसी भी प्रकार के संबंध रखने की आवश्यकता नहीं है !