पैदल हज यात्रा को जानेवाले भारतीय मुसलमानों को पाक ने उनके देश से होकर जाने के लिए मना किया !

विश्व में इस्लाम के नाम पर ढोल पीटने वाला देश ऐसे प्रकरणों में रोडे अटका रहा है ! – पंजाब के शाही इमाम

पंजाब के शाही इमाम मौलाना मोहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानवी

लुधियाना (पंजाब) – केरल से सौदी अरेबिया के मक्का में हज यात्रा के लिए पैदल जानेवाले शिहाब चित्तू को पाकिस्तान सरकार ने उनके देश से होकर जाने की अनुमति नहीं दी । पाक ने शिहाब के वीजा को नकार दिया है । यह जानकारी ‘मजलिस अहरार इस्लाम’ इस संगठन के मुख्यालय में पंजाब के शाही इमाम मौलाना मोहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानवी ने दी । अभी शिहाब चित्तूर पंजाब में पहुंचे हैं ।

पाकिस्तान के देहली स्थित दूतावास ने पहले शिहाब को आश्वासन दिया था कि, वे जब पाक सीमा पर पहुंचेंगे, तब उन्हें पाक का वीजा दिया जाएगा; यदि उससे पहले ही दिया तो उसकी समय सीमा समाप्त हो जाएगी; लेकिन शिहाब के पंजाब से लगी पाक सीमा पर पहुंचने पर पाक ने वीजा देने से मना कर दिया है ।

पाकिस्तान को लज्जा आनी चाहिए ! – मौलाना मोहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानवी

मौलाना मोहम्मद उस्मान ने कहा कि, पाकिस्तानी अधिकारियों का बर्ताव आश्चर्यजनक है । धोखा देना  पाक की पुरानी आदत है । भारत के मुसलमानों ने पाकिस्तान सरकार से कभी कोई भी अपेक्षा नहीं की । ७५ वर्षों में पहली बार भारतीय मुसलमान के मक्का पैदल जाने पर पाक ने उसकी भूमि से होकर जाने से मना कर दिया । पाकिस्तान सरकार को लज्जा आनी चाहिए । विश्वभर में इस्लाम के नाम पर ढोल पीटने वाला देश ऐसे प्रकरण में रोडे अटका रहा है । इस प्रकरण में प्रधानमंत्री मोदी को पत्र भेजकर सहायता करने की विनती की है । इससे सभी इस्लामी देशों के सामने पाक का दोहरा चरित्र उजागर होगा ।

संपादकीय भूमिका

भारत के पाक प्रेमी मुसलमान अब चुप क्यों ?