बांग्लादेश में धर्मांध युवक द्वारा भारतीय छात्रा को प्रेम जाल में फंसा कर उसका लैंगिक शोषण

भारतीय छात्रा एवं उसका प्रेमी अब्दुल वकील

ढाका (बांग्लादेश) – यहां के ढाका नैशनल मेडिकल कालेज में पढनेवाली एक भारतीय छात्रा पर उसका प्रेमी अब्दुल वकील द्वारा एक उपाहारगृह के कक्ष में ३ दिन बलात्कार करने की घटना उजागर हुई है ।

१. इस युवती ने फेसबुक पर लिखा है, ‘अब्दुल वकील ने कॉक्स बाजार के होटल गैलेक्सी के कक्ष क्रमांक ५०१ में ८ अगस्त से ११ अगस्त २०२२, इन ३ दिनों तक मुझ पर बलात्कार किया । उसने मेरे पैसे तथा मेरा भ्रमणभाष संच चुरा लिया । अब वह मेरे माता-पिता की हत्या करने की धमकी दे रहा है । कृपया मुझे न्याय दीजिए । वह डॉ. हलीमा खातून नर्सिंग इन्स्टीट्यूट, मेमन सिंह का विद्यार्थी है । मेरे समान एक विदेशी छात्रा की भी सुरक्षा बडे संकट में है ।

२. इस युवती ने ऐसा आरोप लगाया है कि जाकिया नामक मुसलमान महिला अब्दुल का साथ दे रही है । इस लडकी ने ऐसा भी आरोप लगाया है कि अब्दुल के मित्र तथा कुछ पत्रकार मुझसे फिरौती वसूल करने का प्रयास कर रहे हैं । इस संदर्भ में उसने उसकी सहायता करने की मांग की है ।

संपादकीय भूमिका

भारत सरकार को ऐसी घटनाओं में अपराधियों पर कार्यवाही करने हेतु बांग्लादेश पर दबाव निर्माण कर वहां पढ रहे भारतीय विद्यार्थियों की सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए, भारतीयों को ऐसा ही प्रतीत होता है !