हमीरपुर (उत्तर प्रदेश) की महिला सत्र न्यायाधीश के साथ अयोग्य व्यवहार करनेवाले अधिवक्ता मुहम्मद हारून के विरुद्ध शिकायत प्रविष्ट !

आरोपी अधिवक्ता महंमद हारून

हमीरपुर (उत्तर प्रदेश) – यहां की महिला सत्र न्यायाधीश के साथ अयोग्य व्यवहार करने के प्रकरण में अधिवक्ता मुहम्मद हारून के विरुद्ध शिकायत प्रविष्ट की गई है । अधिवक्ता हारून ने महिला न्यायाधीश के संदर्भ में अश्लील वक्तव्य और असभ्य वर्तन भी किया था । वे इस महिला न्यायाधीश को भ्रमणभाष पर अश्लील संदेश भेजते थे । इतना ही नहीं, अपितु शाम को काम पूरा होने के पश्चात वे इस महिला न्यायाधीश का पीछा भी करते । इस विषय में इस न्यायाधीश ने हारून को चेतावनी भी दी थी; परंतु उन्होंने अनसुनी कर दी । इसलिए अब इस महिला न्यायाधीश ने पुलिस में शिकायत प्रविष्ट की है । पुलिस इस प्रकरण की छानबीन कर रही है । पूछताछ के उपरांत कार्यवाही की जाएगी ।

 

ऐसे व्यक्ति और अधिवक्ता समाज के लिए कलंक ! – हमीरपुर बार असोसिएशन

इस प्रकरण में ‘हमीरपुर बार असोसिएशन’ के अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने कहा, ‘‘हम अधिवक्ता हारून का निषेध करते हैं । ऐसे अधिवक्ता के विरोध में कडी से कडी कार्यवाही की हम मांग करते हैं । यदि पुलिस की छानबीन में उन पर आरोप सिद्ध हुए, तो हम मांग करेंगे कि अधिवक्ता हारून की अनुज्ञप्ति रहित की जाए । ऐसा व्यक्ति तथा अधिवक्ता समाज के लिए कलंक है ।’’

संपादकीय भूमिका

इससे यही ज्ञात होता है कि धर्मांध कितने भी शिक्षित एवं बडे हों, उनकी मूल आपराधिक एवं वासनापूर्ण वृत्ति दूर नहीं होती ! ध्यान दें कि इस विषय में अधर्मी एवं आधुनिकतावादी अपना मुंह नहीं खोलते !