देहली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआइ का छापा !

देश में अन्य २१ स्थानों पर छापा !

देहली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

नई देहली – देहली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर सहित देश के २१ स्थानों पर केंद्रीय अन्वेषण विभाग (‘सीबीआइ’) द्वारा १९ अगस्त को छापा डाला गया । देहली के उत्पादन शुल्क नीतियों की अनियमितता के आरोप पर ये छापे डाले गए । गत माह देहली के नायब राज्यपाल वी.के. सक्सेना ने देहली उत्पादन शुल्क नीतियों की अनियमितता की पूछताछ करने के लिए सीबीआई की जांच की अनुशंसा (सिफारिश) की थी । इस प्रकरण में उन्होंने उत्पादन शुल्क के ११ अधिकारियों पर निलंबन की कार्रवाई की थी । विशेष बात यह कि मनीष सिसोदिया ने भी सीबीआइ जांच की मांग की थी । अब मनीष सिसोदिया एवं देहली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इस छापे का निषेध किया है ।

१. सिसोदिया ने ट्वीट में कहा है कि सीबीआई का स्वागत है । हम प्रामाणिक हैं । सत्य शीघ्र ही सामने आने के लिए हम सीबीआई का पूर्ण सहयोग करेंगे । मुझ पर अब तक अनेक अपराध प्रविष्ट किए गए हैं; परंतु उससे अब तक कुछ भी निष्पन्न नहीं हुआ । इस कार्रवाई से भी कुछ सामने नहीं आएगा । हम लाखों बच्चों का भविष्य बनाने का काम कर रहे हैं । जो अच्छा काम करता है, उसे ऐसे ही कष्ट दिया जाता है । यह हमारे देश का दुर्भाग्य है । इसी कारण हमारा देश प्रथम क्रमांक पर नहीं है ।

२. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, देहली की शिक्षा नीतियों की सर्वत्र प्रशंसा हो रही है । इस विषय में अमेरिका के सबसे बडे समाचारपत्र पत्र ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’में मनीष सिसोदिया का छायाचित्र प्रकाशित हुआ और उसी दिन केंद्र सरकार ने सिसोदिया के घर सीबीआइ भेजी । हम उसका पूरा सहयोग करेंगे । इससे पूर्व भी छापा पडा था, जांच हुई थी; परंतु उससे कुछ निष्पन्न नहीं हुआ । इस बार भी कुछ नहीं मिलेगा ।