धर्मापुरी (तमिलनाडु) में सरकारी विद्यालय की मुख्याध्यापिका ने ईसाई होने का बताकर तिरंगा फहराने से मना किया !

मुख्याध्यापिका तमिलसेल्वी

धर्मापुरी (तमिलनाडु) – यहां के एक सरकारी विद्यालय की मुख्याध्यापिका तमिलसेल्वी ने धार्मिक परंपरा का हवाला देते हुए स्वतंत्रता दिवस के दिन विद्यालय में तिरंगा फहराने से मना किया जिसका एक वीडियो सामने आया है । इस घटना के उपरांत धर्मापुरी के मुख्य शिक्षा अधिकारी के पास इसकी शिकायत  की गई है । स्वतंत्रता दिवस समारोह के समय शिक्षिका द्वारा छुट्टी लेने की भी खबर है । इसी प्रकार पिछले अनेक वर्षों से चल रहा है, ऐसा एक शिकायत में बताया गया है । तमिलसेल्वी इस वर्ष सेवानिवृत्त होने वाली हैं ।

इस वीडियो में वे कह रही है कि, मै यकोबा ईसाई हूं । इस समुदाय की परंपरा के अनुसार हमें ईश्वर छोड किसी अन्य को वंदन करने की अनुमति नहीं है । मेरा उद्देश्य राष्ट्रध्वज का अनादर करना नहीं था । मैं तिरंगे का आदर सम्मान करती हूं; लेकिन मेरे धर्म में केवल देवता को ही वंदन किया जाता है ।

संपादकीय भूमिका

देश के एक भी हिन्दू ने अभी तक कभी भी हिन्दू होने का बताकर तिरंगा फहराने से और उसे वंदन करने से मना किया है क्या ? परंतु अन्य धर्मियों के द्वारा अनेकों बार विरोध करने के साथ ही साथ इसका अनादर भी किया गया है और अभी भी जारी है । इससे समझ में आता है कि, इस देश से कौन प्रेम करता है और कौन घृणा !