‘इस्लामिक स्टेट’ का आतंकवादी आजमगढ़ (उत्तर प्रदेश) में बंदी !

  • स्वतंत्रता दिवस पर आक्रमण का षड्यंत्र उजागर !

  • बंदीकृत धर्मांध आतंकी सबाउद्दीन आजमी एम.आई.एम. का सक्रिय सदस्य !

आतंकवादी सबाउद्दीन आझमी

आजमगढ़ (उत्तर प्रदेश) – आतंकवाद निरोधक बल (ए.टी.एस.) ने यहां से कट्टरपंथी जिहादी आतंकवादी संगठन ‘इस्लामिक स्टेट’ के एक आतंकवादी सबाउद्दीन आजमी को बंदी बनाया है । ए.टी.एस. की जांच में पता चला है कि सबाउद्दीन आजमी आतंकी अबू उमर के सीधे संपर्क में था, जो इस्लामिक स्टेट के लिए आतंकियों का चयन किया करता था । उसके माध्यम से वह आतंकवादी अबू बकर अल् शामी के संपर्क में आया और उसने हथगोले, बम आदि बनाने का प्रशिक्षण प्राप्त किया। सबाउद्दीन ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्यों को लक्ष्य करने के लिए एक फेसबुक खाता बनाया था । स्वतंत्रता दिवस पर विस्फोटों द्वारा मृत्यु तांडव करने की उनकी योजना थी ।

सबाउद्दीन आजमी, टेलीग्राम सामाजिक माध्यम से ‘अल् शकर मीडिया’ द्वारा मुसलमान युवाऒ को बुद्धि-भ्रमित कर रहा था । सबाउद्दीन, सांसद असदुद्दीन ओवैसी के ‘एम.आई.एम.’ पक्ष का सक्रिय सदस्य है । सबाउद्दीन घर पर रहकर बुनाई का व्यवसाय करता था । वह ५ वर्षों पूर्व मुंबई गया था । उसकी योजना भारत में ‘इस्लामिक स्टेट’ जैसा संगठन स्थापित करने की थी । उसने विस्फोटक बनाना भी सीखा था ।

आतंकवाद निरोधी बल ने ३ आतंकवादियों को बंदी बनाया था । इनमें सबाउद्दीन के साथ अबू होमैद और अयान का समावेश है । इस प्रकरण में आगे की जांच चल रही है , यह समाचार “अमर उजाला” ने दिया है।

संपादकीय भूमिका

  • सरकार ऐसे राष्ट्र विघातक धर्मांध आतंकियों को मृत्युदंड देने का प्रयत्न करे !
  • यदि बंदीकृत आतंकवादी एम.आई.एम. का सक्रिय सदस्य है, तो सरकार को ऐसे दल पर प्रतिबंध लगाना चाहिए !